दो सप्ताह में पटना एम्स में इमरजेंसी सेवा शुरू करने का निर्देश

1235
0
SHARE

मधुकर.पटना.सोमवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार की सचिव प्रीती सुदान ने पटना एम्स अस्पताल की सुविधाओं व प्रगति का जायजा लिया.उनके साथ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के संयुक्त सचिव मनोहर अगनानी (आई.ए.एस) और बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार (आई.ए.एस) भी मौजूद थे.

सचिव सुश्री प्रीती सुदान व उनकी टीम ने संस्थान के संकाय सदस्यों से बातचीत कर उनकी समस्याओं और योजनाओं के बारे में जाना।इसके बाद विभागाध्यक्षो के साथ उहोंने बैठक कर अस्पताल की सुविधाओं व प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान उप चिकित्साधीक्षक डॉ.लोकेष तिवारी ने स्लाइड प्रेजेंटेशन के माध्यम से उन्हें अस्पताल के बारे में विस्तार से अवगत कराया।

उन्होंने संस्थान के निर्माण में देरी के लिए इंजीनियरों/प्रोजेक्ट सेल को फटकार लगाई और अगस्त के पहले सप्ताह तक काम पूरा करने के लिए कहा।अस्पताल की इमरजेंसी दो सप्ताह में शुरू करने का निर्देश दिया।उन्हें बताया गया कि इमरजेंसी शुरू करने के लिए गैस पाइपलाइन,ऑपरेशन थिएटर, उपकरण और मैनपावर की जरूरतों को पूरा कर लिया गया है।

सचिव ने फैकल्टी की कमियों के बारे में भी बात की और कहा कि इसे वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से पूरा किया जाएगा।साथ ही पीजी पाठ्यक्रम के अनुमोदन के लिए उहोंने एम्स दिल्ली के निदेशक से भी बात की। इस दौरान उहोंने अस्पताल के ओटी,  रेडियोलालॉजी, इमरजेंसी, इनडोर रोगी वार्ड, ओपीडी और ट्रामा वार्ड का भी जायजा लिया और व्यवस्था पर संतोष जताया।

इस मौके पर संस्थान के डॉ.पीपी गुप्ता, डॉ.बिन्दे कुमार, डॉ.संजीव कुमार, डॉ.वीना सिंह, डॉ.योगेश कुमार.डॉ.अनिल,जनसंपर्क अधिकारी शैलजा तिवारी आदि मौजूद थे.

 

LEAVE A REPLY