झाविमो सुप्रीमो मरांडी के खिलाफ भाजपा विधायक ने दर्ज की प्राथमिकी

978
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.हटिया के भाजपा विधायक नवीन जायसवाल ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री व झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी के खिलाफ रांची के डोरंडा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बाबूलाल ने भाजपा नेता रविंद्र कुमार राय के कथित पत्र के हवाले से दावा किया है कि 2014 में विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के जिन छह विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी, उन्हें कुल 11 करोड़ रुपये देकर खरीदा गया था।

बहरहाल भाजपा विधायक नवीन जायसवाल ने बाबूलाल मरांडी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 192, 193, 194, 406, 420, 467, 468, 471 और 120 बी व आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में विधायक नवीन जायसवाल ने आरोप लगाया कि बाबूलाल मरांडी ने बदनीयत और आपराधिक षड्यंत्र रचते हुए जाली दस्तावेज तैयार कर विधानसभा अध्यक्ष के कोर्ट में चल रहे मामले को प्रभावित करने और नाहक राजनीतिक सनसनी फैला कर राजनीतिक लाभ प्राप्त करने की नियत से झूठा साक्ष्य प्रस्तुत किया। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र कुमार राय के जाली हस्ताक्षर व जाली पैड की मदद से कंप्यूटर तकनीकी का गैरवाजिब इस्तेमाल कर एक जाली पत्र तैयार किया और उक्त पत्र का इस्तेमाल सार्वजनिक तौर पर किया गया।

इधर,बाबूलाल ने उक्त कथित पत्र के हवाले से दावा किया है कि विधायक नवीन कुमार जायसवाल (हटिया) दो करोड़, रणधीर कुमार सिंह (सारठ)दो करोड़,अमर कुमार बाउरी (चंदनकियारी) एक करोड,गणेश गंझू (सिमरिया)दो करोड़, आलोक चौरसिया (डालटनगंज)दो करोड़ और जानकी यादव (बरकट्ठा) को दो करोड़ दिये गये। मालूम हो कि उक्त विधायक झारखंड विकास मोर्चा की टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। बाद में वे सभी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये। इनमें से झारखंड की रघुवर सरकार में रणधीर कुमार सिंह कृषि और अमर कुमार बाउरी राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री हैं।

 

LEAVE A REPLY