पीएम मोदी का झारखंड कार्यक्रम,देंगें कई सौगात

1884
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 मई को झारखंड दौरे पर धनबाद आएंगे। इस दौरान पीएम मोदी करीब 27 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। झारखंड की रघुवर सरकार की ओर से पीएम मोदी के आगमन की तैयारी जोरशोर से की जा रही है।

सीएम रघुवर दास तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। वह बुधवार को धनबाद भी गये और उस मंच को भी देखा जहां से प्रधानमंत्री मोदी लोगों को संबोधित करेंगे और कई योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास भी होगा। सीएम ने सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया और जरूरी निर्देश अधिकारियों को दिये। मुख्यमंत्री के साथ मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी, एडीजी विशेष शाखा सहित राज्य के कई आला अधिकारी कई अधिकारी धनबाद पहुंचे।

पीएम मोदी पतरातू थर्मल पावर प्लांट का पुनरुद्धार और सिंदरी खाद कारखाने को फिर से शुरू करेंगे। पतरातू के लिए 11668 करोड़ की और सिंदरी के लिए 7000 करोड़ की योजना है। देवघर में प्रस्तावित एम्स की आधारशिला रखने के बाद वहीं के एयरपोर्ट के लिए 441 करोड़ की योजना का भी शिलान्यास होगा।

इसी दौरान झारखंड की राजधानी रांची के लोगों के लिए दौरान घर-घर गैस कनेक्शन की योजना और 250 जनऔषधि केंद्रों का भी शिलान्यास पीएम मोदी करेंगे।

 

LEAVE A REPLY