वंचितों और शोषितों तक विकास पहुंचाने का सीएम का वादा

971
0
SHARE

संवाददाता.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चतरा में आयोजित कार्यक्रम में कहा, 14 अप्रैल से 5 मई तक राज्य के 252 गांवों में ग्राम स्वराज अभियान चलाया जाएगा। समाज के शोषित,वंचित लोगों तक विकास की किरण पहुंचेगी। उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जाएगा।

बाबा साहब डॉ. भीम राव अम्बेडकर को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा बाबा साहेब का कहना था कि शिक्षा के जरिए ही विकास संभव है इसलिए लड़का-लडकी में बगैर भेदभाव किए सभी बच्चों को स्कूल भेजे जाने एवं शिक्षित करने को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाये। 14 अप्रैल से 05 मई 2018 तक चलनेवाले ग्राम स्वराज अभियान के सभी अवयवों से फायदा लेने की अपील करते हुए श्री दास ने कहा कि अपना गांव, अपना काम की झारखण्ड सरकार की नीति के तहत ग्राम विकास समिति बनाए जाएंगे। समिति की अध्यक्ष महिला होंगी एवं सचिव का कार्य कोई युवा देखेंगे।

उन्होंने कहा कि झारखण्ड के 252 गांवों को इस अभियान के दौरान संबंधित योजनाओं से शतप्रतिशत आच्छादित करना है। मुख्यमंत्री आज चतरा जिले के शेषांग गांव में वंचित समाज के बीच (सामाजिक न्याय दिवस) के मौके पर ग्राम स्वराज अभियान  की शुरुआत कर रहे थे।

 

LEAVE A REPLY