क्रॉस वोटिंग का खेल,प्रस्तावक ने भी मारी पलटी

1027
0
SHARE

संवाददाता.रांची.झारखंड में हुए राज्यसभा चुनाव में फिर हुआ क्रॉस वोटिंग का खेल.सबसे बड़ी बात तो यह कि भाजपा उम्मीदवार के प्रस्ताव बने बसपा विधायक शिवपूजन मेहता ने कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में मतदान किया.

झारखंड की दो राज्यसभा सीटों के लिए हुए चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के एक-एक प्रत्याशी की जीत हुई. भाजपा के समीर उरांव और कांग्रेस के धीरज साहू ने राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल की है. बिल्कुल नजदीकी मुकाबले में धीरज साहू को 26 वोट मिले और उनके निकटतम प्रतिद्धंदी भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सोनथालिया को  25.99 वोट हासिल हुए. एक सीट भाजपा के खाते में गयी.भाजपा के समीर उरांव को 27 वोट मिले.

दूसरी ओर क्रॉस वोटिंग से इसबार भी झारखंड राज्यसभा चुनाव अछूता नहीं रहा। बसपा विधायक शिवपूजन मेहता भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सोनथालिया के प्रस्तावक बने थे.लेकिन उन्होंने अपना वोट कांग्रेस प्रत्याशी धीरज साहू को दिया.

झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) को एक बार फिर उसके विधायक प्रकाश राम ने झटका दिया.आरोप है कि प्रकाश राम ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान किया.उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. पार्टी ने इसकी शिकायत चुनावा आयोग से की. इस वजह से मतगणना भी कुछ घंटे तक रुका रहा.

LEAVE A REPLY