झारखंड विस का बजट सत्र,हंगामा-प्रदर्शन से हुई शुरूआत

847
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड विधानसभा का बजट सत्र बुधवार से राज्यपाल के अभिभाषण के साथ आरंभ हो गया।हालांकि बजट सत्र आरंभ होने से पहले ही विपक्ष की ओर से सरकार पर जोरदार हमला शुरू कर दिया गया।नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झामुमो विधायक विधानसभा द्वार के पास हाथ में तख्तियां लेकर प्रदर्शन करने लगे।

विभिन्न आरोपों से घिरे राज्य की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, डीजीपी डीके पांडेय और डीआईजी अनुराग गुप्ता को तत्काल उनके पद से हटाने की मांग विपक्ष कर रहे थे।विपक्ष ने चेतावनी दी कि मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, डीजीपी डीके पांडेय और डीआईजी अनुराग गुप्ता को पद से नहीं हटाया गया तो उनकी ओर से विधानसभा नहीं चलने दिया जाएगा।

झारखंड विकास मोर्चा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को इस सिलसिले में राज्यपाल से मुलाकात की थी।दूसरी ओर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने अपने अभिभाषण में कहा कि स्वच्छ, पारदर्शी मंशा के साथ सरकार कार्य कर रही है।

शहरी विकास, ग्रामीण विकास के क्षेत्र में सरकार कार्य कर रही है। देश विदेश के पूंजी निवेश के लिए झारखंड पूरी तरह तैयार हो रहा है। निवेशकों को लाने के लिए विभिन्न नियमों को सरल बनाया गया है।

 

LEAVE A REPLY