विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की बैठक दो बार स्थगित

1074
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण भोजनावकाश के पहले बैठक दो बार स्थगित करनी पड़ी.भोजनावकाश के पहले मात्र 17 मिनट बैठक चली.

शुक्रवार को बैठक शुरू होने के पहले ही राजद के सदस्य विधानसभा पोर्टिको में भ्रष्टाचार व विधि व्यवस्था को लेकर नारेबाजी करने लगे.उधर 11 बजे सदन की बैठक शुरू होते ही प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बालू-गिट्टी के मामले पर दिए गए कार्यस्थगन का मुद्दा उठाया.इसके साथ ही राजद के सदस्य हंगामा करते हुए वेल में आ गए.

स्पीकर के बार-बार आग्रह के बावजूद विपक्ष हंगामा करते रहे.संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार का कहना था कि किसी मुद्दे पर विपक्ष जवाब चाहता है तो सरकार जवाब देने को तैयार है.लेकिन विपक्ष को इससे कोई मतलब नहीं उसे सिर्फ हंगामे करना आता है.मात्र दस मिनट बैठक चलने के बाद बैठक 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.जब 12 बजे दोबारा बैठक शुरू हुई तब विपक्ष फिर वेल में आकर हंगामा करने लगे.लगभग 7 मिनट तक चले हंगामे के बीच कुछ विधायी कार्य निपटाए गए और बैठक भोजनावकाश के लिए 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

उधर,विधान परिषद में भी बालू-गिट्टी को लेकर विपक्ष ने वेल में आकर जोरदार हंगामा किया.हंगामे के कारण बैठक 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

LEAVE A REPLY