अस्पताल की मनमानी पर पप्पू यादव का एक्शन,बंधक महिला को छुड़ाया

1240
0
SHARE

संवाददाता.पटना.जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव की तत्‍परता और छापेमारी के बाद कुम्‍हरार के मां शीतला इमरजेंसी अस्‍पताल के प्रबंधन ने बंधक बनाकर रखी गयी महिला लालती देवी को मुक्‍त कर दिया। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार,मधेपुरा की रहने वाली लालती देवी को प्रसव के लिए 11 दिन पहले इस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। प्रसव के दौरान बच्‍चा मरा हुआ पैदा हुए। मधेपुरा के एक दलाल के माध्‍यम से वह इलाज के इस अस्‍पताल में पहुंची थी।

अस्‍पताल प्रबंधन ने इलाज के एवज में 70 हजार रुपये की मांग की। उसके पति निर्धन राम ने 50 हजार रुपये का भुगतान किया। शेष राशि देने में वह असमर्थ था। उधर अस्‍पताल संचालक राशि वसूली के लिए महिला को बंधक बना रखा था। महिला को दोनों टाइम खाना भी नहीं मिल रहा था। इसकी सूचना मिलने के बाद सांसद श्री यादव ने रविवार को अस्‍पताल पहुंच कर महिला को मुक्‍त कराया और बेहतर इलाज के लिए आर्थिक मदद भी की।

अस्‍पताल की जांच पड़ताल में सांसद ने पाया कि महिला का ऑपरेशन करने वाली कथित डॉक्‍टर निशा भारती जीएनएम की डिग्री प्राप्‍त है और खुद को डॉक्‍टर बताकर इलाज कर रही है। प्रबंधन के पास अस्‍पताल खोलने के लिए आवश्‍यक कागजात व प्रमाणपत्र भी नहीं थे। सांसद ने इसकी शिकायत पटना के सिविल सर्जन और पुलिस से की। इसके बाद पुलिस व सिविल सर्जन अस्‍पताल की जांच में जुट गये हैं।

 

LEAVE A REPLY