तेजस्वी और तेजप्रताप ने किया गैर कानूनी चेक पर साइन-सुशील मोदी

1103
0
SHARE

संवाददाता.पटना.बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को लालू-परिवार की अवैध संपत्ति को लेकर एक और खुलासा करते हुए कहा कि लेनदेन की प्रक्रिया में लालू प्रसाद के दोनों पुत्रों तेजस्वी यादव व तेज प्रताप यादव द्वारा गैर कानूनी चेक पर साइन किए गए.

प्रेस वार्ता में श्री मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने आयकर अधिकारियों को पूछताछ में बताया कि सोने, डायमंड की जिन 5 कम्पनियों ने 1-1 करोड़ के 5 करोड़ ब्याज मुक्त ऋण के रूप में दिया, उनको मैं नहीं जानता हूं. सुशील मोदी ने सवाल किया कि फिर उन कंपनियों के चेक पर उप मुख्यमंत्री रहते हस्ताक्षर कैसे किया ?  सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव को अमित कत्याल की कंपनी ट्रैंगल ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड के द्वारा 2010 में 9.5 लाख की गाड़ी उपलब्ध  करायी गयी. अमित कत्याल लालू प्रसाद के दामाद शैलेश कुमार तथा बेटी मीसा भारती के साथ मेसर्स किंगडम होटल एंड रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड  में  2006 से  2009 तक  निदेशक थे.

 

सुशील मोदी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने उप मुख्यमंत्री बनने के एक दिन पहले 9.11.2015 को एबी एक्सपोर्ट के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया था फिर भी 12 फरवरी, 2016 तथा 9 फरवरी, 2016 को मेसर्स ओलिव ओवरसिज प्राइवेट लिमिटेड और नक्षत्रा लिमिटेड, यश ज्वेलर्स लिमिटेड के नाम से चेक निर्गत करते रहे.
सुशील मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अमित कत्याल ने तेजस्वी को 30.26 लाख तथा तेज प्रताप को 55.51 लाख कर्ज दिया जिसे बाद में राइट ऑफ कर दिया गया.उसी प्रकार अमित कत्याल की कम्पनी कृष रियलिटी निर्माण प्राइवेट लिमिटेड के बुक में मीसा भारती को 2.7 लाख दलाली के रूप में देते हुए दिखाया गया है जो केवल बुक इंट्री है.

 

LEAVE A REPLY