पुलिस मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गये,एरिया कमांडर भी ढेर

1046
0
SHARE

संवाददाता.रांची/खूंटी. खूंटी जिले के लापुंग और कर्रा के बीच पलसा जंगल में बीती रात पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में चार नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया गया। नक्सली तीन वाहनों पर सवार होकर कहीं जा रहे थे , इसी दौरान पुलिस से उनका सामना हो गया। मुठभेड़ में दो लाख रुपए का इनामी एरिया कमांडर नक्सली मैना गोप भी मारा गया। वह इंसास से लैस था।

बताया जाता है कि सभी नक्सली पीएलएफआई (पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया) से जुड़े थे। नक्सलियों के कुल संख्या सात थी,लेकिन तीन नक्सली  पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब रहे। पूरे इलाके की घेराबंदी कर अन्य नक्सलियों की तलाश जारी है। रांची रेंज के डीआईजी अमोल वी होमकर ने कहा कि मारे गए नक्सलियों की पहचान एरिया कमांडर मैना गोप, पंचम उरांव, अजित होरो और विजय आइंद के रूप में हुई है। मारे गये नक्सलियों के पास से एक इंसास रायफल, एक डीबीबीएल गन, एक रायफल, एक देसी पिस्टल सहित 51 जिंदा कारतूस, 12 मोबाईल फोन, एक बाईक, एक स्कूटी, कई एटीएम कार्ड व आधार कार्ड की बरामदगी की गयी है।

दिनेश गोप सरेंडर करे, नहीं तो पुलिस मार गिराएगी : डीजीपी

झारखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डीके पांडेय ने पुलिस की नक्सलियों के खिलाफ हुई मुठभेड़ के बाद बुधवार को खूंटी पहुंचे। एसपी सहित जवानों का उत्साह बढ़ाया और उन्हें पुरस्कार की राशि सौंपी। डीजीपी ने कहा, नक्सली संगठन पीएलएफआई को समाप्त करना पुलिस की प्राथमिकता है। सुप्रीमो दिनेश गोप को भी जल्द पुलिस मार गिराएगी। उसे अगर बचना है तो वो सरेंडर कर दे। डीजीपी ने नक्सलियों के पास से बरामद हथियारों को भी देखा और पीएलएफआई के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के आदेश दिए। डीजीपी के साथ एडीजी अनुराग गुप्ता, सीआरपीएफ के आईजी संजय एस लाठकर, आईजी आरके धान तथा आईजी आशीष बत्रा भी वहां मौजूद थे।

LEAVE A REPLY