पटेल जयंती पर पूरे देश में भाजपा का “रन फॉर यूनिटी”

1081
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची/पटना.देशभर में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता और अखंडता के रूप में मनायी गयी। एक ओर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोई राजनैतिक दल माने या न माने लेकिन सरदार वास्तव में सरदार थे और उनके योगदान को देश कभी भुला नहीं पायेगा।

रांची में आयोजित रन फॉर यूनिटी में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित काफी संख्या में विद्यार्थी, अधिकारी और अन्य लोग शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा, दृढ़ इच्छाशक्ति, स्पष्ट दृष्टि व कुशल प्रशासक होने के कारण सरदार पटेल ने देश में 550 से ज्यादा रियासतों को एक सूत्र में पीरो कर देश को एक सूत्र में बांध दिया। रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा-भारत की आजादी के बाद नए भारत के निर्माण का कार्य जो सरदार पटेल के निधन के बाद अधूरा रह गया था, उसे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं। मोदी के नेतृत्व में आज नया सुदृढ़ भारत बन रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा ,लौह पुरूष की जयंती पर हम यह शपथ लें कि देश की आन बान और शान पर किसी तरह की आंच नहीं आने देंगे।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सभी को राष्ट्रीय एकता बनाये रखने की शपथ दिलायी। इससे पहले सैनिक बाजार प्रांगण से मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोगों ने रन फॉर यूनिटी में हिस्सा लिया। इस दौरान नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, पूर्व  सीएम अर्जुन मुंडा, सांसद रामटहल चौधरी, रविंद्र राय, विधायक नवीन जायसवाल, गंगोत्री कुजूर, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, मुख्य सचिव  राजबाला वर्मा, डीजीपी डीके पांडेय, अपर मुख्य सचिव अमित खरे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।राजधानी रांची सहित पूरे झारखंड में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया।

उधर बिहार के भी विभिन्न शहरों में पटेल जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया।राजधानी पटना में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय,पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, सहित मंत्री-विधायक व पार्टी के पदाधिकारी-कार्यकर्ता रन फॉर यूनिटी में बड़ी संख्या में शामिल हुए।

 

 

 

LEAVE A REPLY