रेलपटरी की बेहतर निगरानी के लिए 22 अभियंत्रणकर्मी पुरस्कृत

1128
0
SHARE

मधुकर.दानापुर.दानापुर रेल मंडल के अभियंत्रण शाखा के रेलपथ पर बेहतर काम करने वाले संरक्षा से जुड़े 22 रेलकर्मियों को मंडल के डीआरएम रमेश कुमार झा ने सभी को 2000 नगद और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया |इन कर्मियों ने अपने  क्षेत्रों के रेलपथ ज्यामितीय मानक को बढाने में महत्वपूर्ण योगदान किया है|

अनुसंधान अभिकल्प एवं मानक संगठन (आरडीएसओ ), लखनऊ के द्वारा इसी माह ट्रैक रिकार्डिंग कार द्वारा दानापुर मंडल में झाझा – मुगलसराय मुख्य लाइन का औसत रेलपथ ज्यामितीय मानक 105 प्राप्त किया गया। यह औसत अभी तक का सर्वश्रेष्ठ है। वस्तुतः रेलपथ ज्यामितीय मानक  ( टीजीआई) यह दर्शाता है कि रेल पथ की राडिंग क्वालिटी यात्रियों के लिए कितनी आरामदेह है। झाझा – मुगलसराय रेल खंड की गुणवत्ता यात्रियों की यात्रा के मद्देनजर अखिल भारतीय रेल स्तर पर उत्तम पाई गई है।

डीआरएम ने पुरूष्कृत सभी कर्मियों से उनकी व्यक्तिगत समस्याएं, छुट्टी,  क्वार्टर, यात्रा-भत्ता इत्यादि एवं कार्यप्रणाली यथा सिग्नल, ट्रैक से संबंधित समस्याओं के बारे में पुछा एवं त्वरित कार्यवाही हेतु मौके पर ही संबंधित शाखा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

मंडल रेल प्रबंधक ने सभी कर्मियों से संरक्षा का नियमानुसार एवं दृढतापूर्वक पालन करने का आह्वान किया साथ ही साथ ट्रेन परिचालन के वक्त किसी भी तरह के असामान्य परिस्थितियों की सूचना तत्काल अपने अधिकारी को देने का निर्देश दिया। ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके तथा गाड़ियों के सुरक्षित परिचालन में बढ़ोतरी की जा सकेगी।पुरस्कार पाने वालों में रंजीत कुमार,रविन्द्र कुमार, मिथिलेश महतो,अमित कुमार,पप्पू,भोला,सीताराम,दरोगा,नीरज,संतोष वर्मा आदि संरक्षा से जुड़े ट्रैकमैन,की मैन ,मेठ , एसएसई,जेई आदि शामिल है |

इस अवसर पर मंडल वरीय अभियंता ( सामान्य ) पवन कुमार,सुमित वत्स, मो.मन्जरूल हसन,प्रदीप कुमार,मो.अख्तर अली,अशोक कुमार एवं सुरजीत सिंह मौजुद थे।

 

LEAVE A REPLY