चारा घोटाला में लालू के गवाह दोरई का चेन्नई में होगा बयान दर्ज

1033
0
SHARE

हिमांशु शेखर.रांची. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से जुड़े चारा घोटाले के एक और मामले में उनके गवाह आरपीएफ के तत्कालीन डीजी व दोरई कमीशन के अध्यक्ष एपी दोरई का बयान चेन्नई जाकर दर्ज किया जाएगा। सीबीआई की विशेष अदालत ने एयर टिकट से लेकर गवाही दर्ज करने व कोर्ट में गवाही की कॉपी जमा करने तक की तारीख निर्धारित कर दी है।

शनिवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसएस प्रसाद की अदालत ने चाईबासा कोषागार से 37.70 करोड़ रुपए की अवैध निकासी से जुड़े चारा कांड संख्या आरसी 68ए/96 मामले में लालू के गवाह दोरई का बयान चेन्नई जाकर लेने की अनुमति दी। अदालत ने प्लीडर कमिश्नर शंभु खन्ना व सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह का एयर टिकट तीन अक्तूबर तक कन्फर्म करने का निर्देश दिया।

साथ ही दोरई की गवाही 17 अक्तूबर से पहले दर्ज कर कोर्ट में उसकी प्रति जमा करने निर्देश दिया।    बताते चलें कि लालू की ओर से अदालत में आवेदन देकर कहा गया था कि एपी दोरई शारीरिक रूप से अस्वस्थ हैं। इसलिए वे गवाही देने नहीं आ रहे हैं। चेन्नई में उनका इलाज चल रहा है। चिकित्सकों ने उन्हें ज्यादा मुवमेंट नहीं करते हुए आराम करने की सलाह दी है। ऐसे में कमीशन पर उनकी गवाही दर्ज कराने की अनुमति दी जाए।

लालू के आवेदन को स्वीकार करते हुए अदालत ने इसके लिए अनुमति प्रदान की।लेकिन गवाही दर्ज कराने में आने वाले सभी खर्च का भुगतान लालू को करना होगा। अदालत ने प्लीडर कमीश्नर को प्रतिदिन पांच हजार रुपये दिए जाने का आदेश दिया है। गवाही के दौरान सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक व लालू के अधिवक्ता भी मौजूद रहेंगे। गवाही की तिथि निर्धारित करने की जिम्मेदारी प्लीडर कमीश्नर को होगी। तिथि निर्धारित कर वे इसकी जानकारी सीबीआई व लालू के अधिवक्ता को देंगे।

 

LEAVE A REPLY