रोहिंग्या मुसलमानों पर लालू का बयान निंदनीय- नित्यानंद राय

1017
0
SHARE
संवाददाता.पटना.बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि हर देश की सरकार को अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए नीति बनाने का अधिकार है और केंद्र सरकार ने रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर जो चिंता जताई है उससे हर राष्ट्रवादी भारतीयों को इत्तिफाक है। राजद अध्यक्ष लालू यादव जिस तुष्टिकरण की राजनीति के पोषक रहे है तो वे रोहिंग्या मुसलमान को देश का अतिथि बताकर भारत में शरण देने की बात कह रहे हैं जो हास्यास्पद बात हैं।लालू यादव का यह बयान उनकी सतही तुष्टिकरण की नीति को जाहिर करता है और निंदनीय भी हैं।
नित्यानंद राय ने कहा कि भारत का म्यांमार (बर्मा) के साथ घनिष्ट सम्बन्ध रहा है और इस रोहन्गिया संकट के सम्बन्ध में हमें भारत सरकार की नीति और साथ की एक मित्र देश होने के नाते म्यांमार की नेता आंग सांग सू ची के द्वारा इसके समाधान को लेकर उठाये जा रहे प्रयासों को गंभीरता से लेना चाहिए। यह वाकई अफ़सोसजनक बात है कि रोहन्गिया के मसले पर देश में कुछ लोग भारत सरकार की आंतरिक सुरक्षा, रक्षा नीति एवं विदेश नीति को लेकर भी सुर्खियाँ बटोरने के लिए उलूल- जलूल टिप्पणी कर रहे हैं।

नित्यानंद राय के अनुसार भारत की सीमाओं और यहाँ के नागरिकों की सुरक्षा को लेकर जो सवाल हैं उसपर देश के राजनीतिक दलों और उनके नेताओं को अनर्गल बयानबाजी नहीं करनी चाहिए। लालूजी ने अपने शासनकाल के पंद्रह सालों में सामाजिक न्याय के नाम पर पिछड़ों को ठगा है और छद्म धर्मनिरपेक्षता के नाम पर तुष्टिकरण की नीति अपनाई है उसका खामियाजा समाज के लोग भुगत रहे हैं। राजद के शासनकाल में बिहार की सर्वांगीण व्यवस्था चौपट रही है और किसी भी क्षेत्र में विकास नहीं हुआ जो बहुत ही दुखद बात है। लालूजी ने समाज की चिंता की बजाय हमेशा परिवार की चिंता की है और उनका हर बयान सिर्फ वोट एवं राजनीति के मकसद से होता है। लालूजी को एक नेक सलाह है कि देशहित में आंतरिक सुरक्षा, रक्षानीति और विदेश नीति से जुड़े मसले पर अनर्गल बयानबाजी न करें।

 

 

LEAVE A REPLY