नकली व अवैध शराब की बिक्री हुई तो कड़ी कार्रवाई- मुख्यमंत्री

778
0
SHARE

2 (4)

हिमांशु शेखर.रांची.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चेतावनी दी है कि पूरे राज्य में कहीं भी नकली या अवैध शराब की बिक्री की सूचना मिली तो जिम्मेवार अधिकारियों और सम्बद्ध थाना प्रभारी के विरूद्ध सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

इस सिलसिले में उन्होंने मुख्य सचिव राजबाला वर्मा और पुलिस महानिदेशक डीके पाण्डेय निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कहीं भी नकली शराब या अवैध शराब की बिक्री ना हो इसे सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा कि जिस थाना क्षेत्र में ऐसी शिकायत या सूचना आयेगी उस थाना के प्रभारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी पंचायत प्रतिनिधियों से भी यह अपील की है कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब या नकली शराब की बिक्री ना हो यह सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य स्तर पर मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक तथा उत्पाद सचिव स्वयं इसका पर्यवेक्षण करें।

सरकारी दुकानों में बिकेगी शराब

झारखंड सरकार एक अगस्त से राज्य मे 210 दुकानों में शराब सरकार बेचेगी। इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। उत्पाद सचिव अविनाश कुमार ने बताया कि झारखंड राज्य बिवरेज कॉर्पोरशन द्वारा अब बिक्री की जाएगी।पहले चरण में रांची में 32 और जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो व हजारीबाग में 20-20 दुकानें खुलेंगी।

वहीं 19 जिलों में कहीं 5-6 तो कहीं 10 दुकानें तक खोली जाएंगी। दुकानें चलाने के लिए जैप-आईटी के सर्विस प्रोवाइडर से कांट्रैक्ट कर्मी लिए जाएंगे। दूसरी ओर सरकार के इस निर्णय का राजद सहित कई विपक्षी पार्टियों ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

LEAVE A REPLY