गोरक्षा वाली घटनाओं में फास्ट ट्रैक कोर्ट से दोषियों को शीघ्र सजा मिलेगी- मुख्यमंत्री

756
0
SHARE

25

संवाददाता.देवघर.मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रामगढ़, गिरिडीह में गोरक्षा के नाम पर हुई घटनाओं पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने क्षोभ प्रकट करते हुए दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस शीघ्रता एवं मुस्तैदी से दोषियों को पकड़े ताकि फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से जल्द से जल्द दोषियों को सजा दिलायी जा सके।

पुलिस महानिदेशक डीके पाण्डेय ने बताया कि रामगढ़ की घटना में दोषी तेरह नामजदों में एक की गिरफ्तारी कर ली गयी है तथा गिरिडीह की घटना के लिये तेरह अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सीआईडी. सहित  चार  स्पेशल टीम बनाकर अपराधियों को पकड़ने की कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री देवघर में कानून व्यवस्था की राज्य के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। दोषी चाहें कोई भी हो बचना नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसे सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

पशु तस्करी पर थानेदार होंगे बर्खास्त

श्री दास ने कहा कि अगर थाना क्षेत्र से गाय या पशु की तस्करी की खबर की पुष्टि हुई तो संबंधित थानेदार बर्खास्त कर दिये जायेंगे। साथ ही संबंधित डीएसपी तथा अन्य उच्च अधिकारी भी कार्रवाई की ज़द् में होंगें। एस पी के विरूद्ध भी गोपनीय प्रवृष्टि करते हुए कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट और कड़े शब्दों में कहा कि, यह कड़ी कार्रवाई का समय है। पूरे राज्य में गाय सहित पशु की तस्करी पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी।

मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, अपर मुख्य सचिव सह विकास आयुक्त  अमित खरे, पुलिस महानिदेशक डीके पाण्डेय प्रधान सचिव गृह एसकेजी रहाटे, एडीजी अनुराग गुप्ता, आई जी आशीष बत्रा, आईजी सुमन गुप्ता, डीआईजी अखिलेश झा, एस पी देवघर  ए विजया लक्ष्मी तथा एसपी दुमका मयूर पटेल मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY