प्रभात गौरव ने सबसे ऊंची पर्वत माउंट एवरेस्ट पर रखा कदम

1340
0
SHARE

IMG-20170607-WA0026

संवाददाता.सुरसंड (सीतामढ़ी). सार्वजनिक उपक्रम तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम के तीन कर्मचारियों ने दुनिया की सबसे उंची पर्वत चोटी नेपाल के “माउंट एवरेस्ट” को फतह करने के साथ ही कंपनी के छह कर्मचारियों ने मिशन एवरेस्ट को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। तेल एवं गैस की खोज एवं उत्पादन करने वाली दुनिया की इस प्रमुख कंपनी के तीन कर्मचारियो में बिहार सीतामढ़ी जिला अंतर्गत सुरसंड प्रखंड के धनहारी गाँव निवासी प्रभात गौरव के अलावे संतोष कुमार निर्मल कुमार शामिल है । नेपाल के माउंट एवरेस्ट पर कदम रखकर इतिहास रच दिया है ।

इससे एक दिन पहले ही कंपनी के तीन और कर्मचारी योगेन्दर गारबियाल, एन जगोई और राहुल जारंगल ने एवरेस्ट की 8,848 मीटर उंची चोटी पर पहुंचने का गौरव प्राप्त किया है। कंपनी के इन कर्मचारियों ने भारतीय माउंटेनियरिंग फाउंडेशन के सीमा सुरक्षा बल के सहायक कमांडेंट लोवराज सिंह धरमशक्तु के नेतृत्व में एवरेस्ट की चढ़ाई चढ़ने में सफलता प्राप्त की है।कंपनी के अनुसार जोरहाट ओ.एन.जी.सी. के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी संतोष कुमार, मुंबई के कार्यकारी अभियंता (मैकेनिकल) निर्मल कुमार और अंकलेश्वर कार्यकारी अभियंता (इलेक्ट्रिकल) प्रभात गौरव  प्रात: 08:05 बजे एवरेस्ट की चोटी पर पहुंच गए हैं।

प्रभात गौरव के पिता चंद्र भूषण मिश्रा है वे द सेंट्रल बैंक के एडिटर पद से सेवानिवृत हुए है उनके  चाचा का नाम उमाशंकर मिश्रा जो सेवानिवृत्त शिक्षक है। तथा छोटे वाले चाचा का नाम रविंद्र प्रसाद मिश्रा है वर्तमान में रेलवे विभाग के उच्च पदाधिकारी है । प्रभात गौरव पूर्व से ही मेघावी के छात्र हैं। प्रभात गौरव चार बहन एवं दो भाई हैं जो सभी भाई बहनों में सबसे छोटे हैं । जो उनसे बड़े भाई दीपक कुमार मिश्रा वे  इलेक्ट्रीशियन में इंजीनियर के पद संभाले हुए है। प्रभात गौरव पूर्व से ही ठंडी के सीजन में गरीब असहायों के बीच अपने निजी कोष से कंबल वितरण करने के साथ-साथ कई ऐसे समाज में काम किया है जिन्होंने उन्हें बधाई देने का सिलसिला जारी है ।

इस कामयाबी पर सुरसंड इलाका में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर वरिष्ठ पत्रकार राजू कुमार सोनी भाजपा मंडल सुरसंड पश्चिमी अध्यक्ष सुरेश कुमार मिश्रा, विजय कुमार मिश्र सहित सैकड़ों लोगों ने प्रभात गौरव को बहुत-बहुत बधाई दी है।

LEAVE A REPLY