बच्चा चोरी की अफवाह पर हत्या,हिंसक-विरोध अब नियंत्रण में

1126
0
SHARE

8_1495278508

संवाददाता.जमशेदपुर.बच्चा चोरी की अफवाह में तीन युवकों की हत्या किये जाने के विरोध की आग सरायकेला-खरसावां के राजनगर से अब जमशेदपुर के मानगो और धतकीडीह तक पहुंच गयी। इन लोगों से निबटने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस तक छोड़ने पड़े। वहां स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

एक समुदाय विशेष की ओर से पुलिस पर पथराव किये गये। पथराव में कतिपय पुलिसकर्मियों के जख्मी होने की खबर है। पुलिस के कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया।घटनास्थल पर रैफ की तैनाती की गयी है। जैप और जगुआर के जवान भी तैनात हैं। तीन कंपनी अतिरिक्त जवानों की मांग भी की गयी है।अमनपसंद स्थानीय लोगों की मदद से जाम हटाया गया और स्थिति नियंत्रण में हो सकी।

इससे पहले शनिवार की सुबह जुगसलाई, बागबेड़ा, टेल्को, बिरसानगर में जवानों ने फ्लैग मार्च किया। प्रशासन की ओर से चौकीदार, मुखिया, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठकें की गयीं। बच्चा चोर की अफवाह का खंडन करने और लोगों को इसके खिलाफ जागरूक करने का निर्देश दिया गया। प्रशासन की ओर से लाउडस्पीकर से इस बारे में लोगों को बताया जा रहा है कि बच्चा चोरी की अफवाह पर ध्यान नहीं दें।

बागबेड़ा थाना क्षेत्र के नागाडीह गांव में बच्चा चोरी की अफवाह में तीन युवकों की हत्या और जख्मी बुर्जुग रामचन्द्र की मौत मामले में मुखिया सहित काफी संख्या में लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। दूसरी ओर एडीजी आरके मल्लिक ने कहा कि हत्या के आरोपियों की पहचान कर ली गयी है। शीघ्र उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि कहीं से किसी बच्चे की चोरी नहीं हुई है। यह महज अफवाह है। अफवाह के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY