समाचार पत्र एवं रेडियो का महत्व हमेशा रहेगा- मुख्यमंत्री

960
0
SHARE

24_03_2017-cm_nitish

संवाददाता.पटना.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज दैनिक जागरण के पटना कार्यालय में रेडियो सिटी 91.1 एफ0एम0 का शुभारंभ किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे पहले मैं जागरण परिवार को पटना में रेडियो सिटी का शुभारंभ करने के लिए बधाई देता हॅू, जैसा कि जागरण समूह के निदेशक द्वारा बताया गया कि यह उनका 39वां स्टेशन है और लगभग 5 करोड़ श्रोता है। यह बहुत अच्छी बात है।

उन्होंने कहा कि रेडियो का अपना महत्व है, हम बचपन से रेडियो सुनते आये है। पहले लोग आकाशवाणी पर संध्या में पढ़े जाने वाले प्रादेशिक एवं राष्ट्रीय समाचार का इंतजार किया करते थे. पहले रेडियो पर ही बहुत ज्यादा निर्भरता थी। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तब तक इतना ज्यादा नहीं था। बाद में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तेजी से बढ़ा। आज इतने चैनल है और सभी 24’7 हो गये है। उन्होंने कहा कि आज भी खुशी की बात है कि रेडियो का महत्व समाप्त नहीं हुआ है। हमलोग अपनी गाड़ियों में सफर के दौरान एफएम सुनते है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के लोग रेडियो सिटी का लाभ उठायेंगे। जैसा कि बताया गया है कि इसका प्रसारण 40 किलोमीटर रेडियस तक ही है। इससे पूरा बिहार कवर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि रेडियो सिटी के कवरेज का विस्तार जल्दी किजिए, ताकि बिहार के विभिन्न हिस्सों में इसे लोग सुन सकेंगे। उन्होंने कहा कि रेडियो की महता कभी समाप्त नहीं होगी। बहुत कुछ आज भी रेडियो पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि हम 8वीं से अखबार पढ़ रहे है। सामान्य ज्ञान और भाषा की समझ अखबारों के जरिये बढ़ी है। लेकिन आज पहले वाला स्तर नहीं दिखता है। उन्होंने कहा कि मेरी यही राय है कि अखबार में भाषा और खबरों की सच्चाई पर जरूर बल दिजीयेगा। प्रिंट मीडिया का महत्व कभी खत्म नहीं होने वाला है, उसी तरह रेडियो का महत्व भी खत्म नहीं होने वाला है। दोनों का महत्व सदैव रहेगा।

इस अवसर पर जागरण समूह की तरफ से जागरण समूह के निदेशक सुनील गुप्ता ने मुख्यमंत्री को अंगवस्त्र भेंट किया। जागरण समूह के निदेशक सुनील गुप्ता, रेडियो सिटी के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी एबी थॉमस, रेडियो सिटी के कार्यकारी वाईस प्रेसिडेंट कार्तिक काले, अरविंद त्रिपाठी, दैनिक जागरण पटना के संपादक सदगुरू शरण, समाजिक कार्यकर्ता छोटू सिंह, ओम प्रकाश सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY