बिहार के विवि में अगले माह से फ्री वाई-फाई की सुविधा-राज्यपाल

812
0
SHARE

16864819_1435848369782899_9060521998635029306_n

संवाददाता.पटना.बिहार विधान मंडल के संयुक्त अधिवेशन को संबोधित करते हुए महामहिम राज्यपाल रामनाथ कोविन्द ने घोषणा की कि राज्य के सभी विवि में अगले माह से फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी.उन्होंने अपने अभिभाषण में राज्य में शराबबंदी के सकारात्मक प्रभाव की चर्चा करते हुए कहा कि इससे समाज में परिवर्तन दिख रहा है.लोगों की आर्थिक स्थिति सुधरी है और अपराध में कमी आई है.

राज्यपाल ने विधि व्यवस्था के मामले में राज्य सरकार की पीठ थपथपाते हुए आंकड़ों के आधार पर कहा कि संगठित अपराध पर अंकुश लगा है.पुलिस तंत्र को मजबूत किया गया है और सांप्रदायिक सौहार्द का वातावरण बना है.भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस के लिए राज्य में विशेष व्यवस्था लागू है.

राज्य सरकार के महिला सशक्तिकरण की दिशा में किए जा रहे प्रयास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है. इससे पूर्व पंचायत व स्थानीय निकाय के चुनावों में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जा चुका है.

इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा शिक्षा,समाज कल्याण,कृषि,पशुपालन आदि क्षेत्रों में किए जा रहे कार्यों की राज्यपाल ने विस्तृत चर्चा की.बिजली,सड़क व पुल पुलिया की च्रर्चा करते हुए राज्यपाल ने कहा कि राज्य के दूर-दराज से राजधानी पटना पहुंचने में पांच घंटे का राज्य सरकार ने लक्ष्य रखा है.इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए 6 हजार से अधिक बड़े पुल का निर्माण कार्य जारी है.

इससे पूर्व विधान सभा पहुंचने पर राज्यपाल का मुख्यमंत्री,विधानसभा अध्यक्ष व विधान परिषद के सभापति ने स्वागत किया.

LEAVE A REPLY