मोमेंटम झारखंड में कम ही एमओयू हो लेकिन ठोस हो-रघुवर दास

799
0
SHARE

13 DSC 1 (1)

हिमांशु शेखर.रांची.मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि मोमेंटम झारखंड के दौरान उतने ही एमओयू किये जायेंगे,जो धरातल पर उतर सकें। एमओयू को धरातल पर उतारने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी टाइमलाइन तय कर काम करें। उन्होंने कहा कि एक वर्ष के अन्दर कार्यान्वित होने वाले एमओयू की सूची अलग बनाएं तथा दो-तीन साल में कार्यान्वित होने वाले एमओयू की सूची अलग तैयार करें।कम ही एमओयू हों, लेकिन ठोस हों।

मुख्यमंत्री श्री दास झारखंड मंत्रालय में मोमेंटम झारखंड की तैयारियों के सिलसिले में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे।उन्होंने अधिकारियों को निदेश दिया कि निवेशकों के साथ साथ राज्य के लोगों को भी परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जाये। कार्यक्रम में शामिल होनेवाले लोग झारखंड की अच्छी छवि लेकर जायें, इसके लिए हम सब मिल कर प्रयास करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी कंपनियों के एमओयू पर ज्यादा जोर दें, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मिले, राज्य की आधारभूत संरचना सुधरे और लोगों को बेहतर सेवा मिले। शिक्षा, स्वास्थ्य पर खर्च करनेवाली कंपनियों को प्रोत्साहित करें। इसमें काफी रोजगार है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्रों में निवेश से यहां के लोगों को सुविधा होगी। बाहर नहीं जाना पड़ेगा। लोगों के द्वारा बाहर न जाकर झारखण्ड में ही व्यय किए जाने से यहां का आर्थिक विकास दर बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री ने इंवेस्टर समिट के दौरान आम लोगों के प्रवेश की अनुमति देने का भी निर्देश दिया। इसके लिए दोनों दिन तय समय के बाद आम लोग भी खेलगांव में लगे एक्जीविशन आदि देख सकेंगे। बैठक में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, डीजीपी डीके पांडेय, अपर मुख्य सचिव अमित खरे, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार सहित राज्य के कई आला अधिकारी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY