दीनदयाल उपाध्याय के बलिदान दिवस,समर्पण दिवस के रूप में मनाएगी भाजपा

1406
0
SHARE

modibanner-main

संवाददाता.पटना.भारतीय जनता पार्टी अपने मूल दर्शन के प्रणेता एवं पूरी दुनिया को एकात्म-मानववाद का सर्वश्रेष्ठ चिंतन देने वाले पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के बलिदान दिवस 11 फरवरी को पूरे देश में समर्पण दिवस के रूप में मनाएगी । इसी क्रम में बिहार में पार्टी आगामी   10, 11 एवं 12 फरवरी को अपने सभी 1019 सांगठनिक मंडलों में समर्पण दिवस का आयोजन करेगी। पार्टी के सभी स्तर के कार्यकर्ता एवं समर्थक पं0 दीनदयाल जी के जीवन एवं उनके बलिदान से प्रेरणा लेते हुए इस अवसर पर यथासंभव राशि संगठन के लिए समर्पित करेंगे।

यह वर्ष पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का शताब्दी वर्ष है। पं0 दीनदयाल जी का चिंतन यों तो बहुआयामी एवं व्यापक था किन्तु उनका मूल केन्द्र गरीबों का उत्थान (अंत्योदय) था । भारत की सरकार ने उनको श्रद्धांजलि देने के लिए इस वर्ष को गरीब कल्याण वर्ष के रूप में मनाने का फैसला किया है। पार्टी ने भी इस वर्ष में सांगठनिक एवं रचनात्मक रूप से कई कार्यक्रम आयोजित करने का संकल्प लिया है। अपना पूरा जीवन समाज एवं राष्ट्र को समर्पित करने वाले इस महापुरूष के बलिदान दिवस के अवसर पर 10,11 एवं 12 फरवरी के समर्पण दिवस के कार्यक्रम को पार्टी धूमधाम से मनाएगी ।

संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पार्टी उपाध्यक्ष लालबाबू प्रसाद व महामंत्री सुधीर शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि    पार्टी के सभी वरिष्ट नेता जिनके जिम्मे समर्पण दिवस एवं आजीवन सहयोग निधि का जिले का प्रभार है दिनांक 10,11 एवं 12 फरवरी को संबंधित जिले में रहेंगे एवं किसी न किसी मंडल में समर्पण दिवस के कार्यक्रम में भाग लेंगे । पिछले विधान सभा चुनाव में पार्टी के सभी 153 प्रत्याशी अपने विधान सभा क्षेत्र के सभी मंडलों में समर्पण दिवस का कार्यक्रम सम्पन्न कराएंगे एवं उपस्थित रहेंगे। सभी विधान परिषद के सदस्य भी किसी न किसी जिले या विधान सभा में इस अवसर पर रहेंगे।

पार्टी पूरा जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित करने वाले पं0 दीनदयाल उपाध्याय जी को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए अपने सभी कार्यकर्ताओं,समर्थकों एवं राज्य की 11 करोड़ जनता से आह्वान करती है कि इस अवसर पर अपने जीवन के किसी न किसी दुवर्यसन का परित्याग करने का भी संकल्प ले ।

LEAVE A REPLY