धोखे से पास कराया गया सीएनटी व एसपीटी संशोधन एक्ट-बाबूलाल मरांडी

720
0
SHARE

5 DSC 2 (1)

संवाददाता.चतरा.झारखंड विकास मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झारखंड सरकार पर जमकर हमला बोला है। चतरा में आयोजित हक एवं माटी बचाओ कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि राज्य की रघुवर दास की सरकार कॉरपोरेट घरानों के लिए काम कर रही है और लोगों से उनके हक और अधिकार छीने जा रहे हैं। सीनटी व एसपीटी संशोधन एक्ट धोखे से पास कराया गया।

 उन्होंने कहा कि झारखण्ड राज्य बने 16 वर्ष हो गए हैं लेकिन अब हमें यहां के लोगों के हक और माटी के लिए लड़ाई लड़नी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि जब झारखंड में उनकी सरकार थी तो विकास का काम जमीन पर दिखता था लेकिन मौजूदा दौर में भारी-भरकम बजट पेश किये जाने के बावजूद विकास कार्य दिख नहीं रहे हैं।लोगों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ रहा है। श्री मरांडी ने आरोप लगाया कि झारखंड में 70से 80 प्रतिशत बाहरी लोगों को सरकारी नौकरियां दी जा रही है और झारखंड के लोगों का हक मारा जा रहा है। झारखंड के लोगों के हक को लूटा जा रहा है, इसे बचाना है। जरूरत है जिन सपनों के लिए झारखण्ड बना है, उन सपनों को पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि रघुवर दास की सरकार ने जेवीएम के छः विधायकों को प्रलोभन देकर अपने पक्ष में कर लिया। बेईमानी से विधानसभा में बहुमत जुटाया गया। सीनटी व एसपीटी संशोधन एक्ट धोखे से पास कराया गया। 

झाविमो के प्रधान महासचिव व विधानसभा में विधायक दल के नेता प्रदीप यादव ने कहा कि जनता ने जिस भरोसे के साथ भाजपा की सरकार बनाई वह सरकार जनता को धोखा दे रही है। आम लोगों को उम्मीदें थी कि सरकार जनता के भलाई के लिए कुछ न कुछ कार्य करेगी। लेकिन सरकार जनता के भलाई करने की बात तो दूर जनता के हक को छिनने का काम कर रही है।

इस मौके पर झाविमो के केन्द्रीय महासचिव खालीद खलील,केन्द्रीय उपाध्यक्ष नीलम देवी, केन्द्रीय कार्य समिति सदस्य सत्यानंद भोक्ता,किसान मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष शिवलाल महतो,अनुसूचित जाति मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष प्रभात भुईयां सहित अन्य लोगो ने अपने विचार रखे।

 

LEAVE A REPLY