पप्पू यादव की रैली में लाठीचार्ज,अब बेनामी संपत्ति के खिलाफ लड़ाई

940
0
SHARE

DSC_4002

निशिकांत सिंह.पटना. जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि दलाल, बेइमान और अपराधियों को मिटा दिया जाए तो 80 फीसदी लोगों के चेहरे पर मुस्‍कान आ जाएगी। यही तीनों हमारे समाज के सबसे बड़े अभिशाप हैं और जन अधिकार पार्टी इनके खिलाफ निर्णायक संघर्ष की एलान करती है। बेनामी संपत्ति के खिलाफ अब पार्टी आर-पार की लड़ाई लड़ेगी।मंगलवार को पार्टी की गरीब अधिकार पार्टी ने मार्च निकाला जिस पर पुलिस ने लाठी बरसाई.

पटना में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि आज जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर बड़ा-बड़ा आयोजन किया जा रहा है। हम आयोजकों से पूछना चाहते हैं कि क्‍या यह आयोजन कैश लेस हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि सोशल मीडिया एक बड़ी ताकत बन गयी है। इससे सरकार बन और बदल रही है। जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं को भी सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल एक ताकत के रूप में, एक हथियार के रूप में करना चाहिए।

कर्पूरी ठाकुर की चर्चा करते हुए सांसद ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर एक मर्यादित इंसान थे। वे गरीबों की जिंदगी बदलना चाहते थे। आम आदमी के चेहरे पर मुस्‍कान देखना चाहते थे। जननायक आजीवन अभाव में रहकर दूसरों की खुशी के लिए राजनीति करते रहे। आज हम उनको नमन करते हैं, उनके प्रति हम श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं। उन्‍होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि कर्पूरी जी के अनुयायियों ने ही उन्‍हें ठगा है। उनके नाम का इस्‍तेमाल कर वे अपनी सत्ता बचाते रहे हैं, जो दुर्भाग्‍यपूर्ण है।

इससे पहले जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कारगिल चौक से गरीब अधिकार मार्च निकाला, जिसे जेपी गोलंबर के पास पुलिस ने रोक दिया। गरीब अधिकार मार्च में पार्टी के राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, प्रदेश अध्‍यक्ष श्रीभगवान सिंह कुशवाहा, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह, आदि मौजूद थे।इस बीच पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण मार्च कर रहे निहत्‍थे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज की, जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ता घायल हो गए। इस दौरान पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओं का भी लिहाज नहीं किया। उन पर भी ठंड के बावजूद भी वाटर कैनन चलाया गया। वहीं, शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों में लगभग 30 कार्यकर्ता  गंभीर रूप से घायल  हो गए, जिनका इलाज पीएमसीएच में हो रहा है। इसके अलावा शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बाद घर लौट रहे कार्यकर्ताओं जबरन गाडि़यों से उतार कर ना सिर्फ उनकी पिटाई की, बल्कि गाडियों को भी जब्‍त कर लिया। श्री सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की निंदा की है और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

LEAVE A REPLY