संपन्न हुआ एसकेएमयू का चौथा दीक्षांत समारोह

1616
0
SHARE

20 DSC 2

संवाददाता.दुमका.झारखंड की उपराजधानी दुमका में सिदो कान्हू मुर्मूविश्वविद्यालय का चौथा दीक्षांत समारोह धूमधाम से मनाया गया।बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने टॉपरों को गोल्ड मेडल प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया और अपने विचार रखे। दीक्षांत समारोह में 1043 विद्यार्थियों को डिग्री दी गयी। इसके अलावा 35 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिये गये। डिग्री हासिल करने वालों में पीएचडी के 44,एमएड के 34 तथा एमए के 965 विद्यार्थी हैं।

स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले छात्रों में वर्ष 2012 से 2015 तक के 4बेस्ट ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट के 18टॉपर,एमएड के 3 टॉपर एवं बी.बी.ए. औ©र बी.सी.ए. के 44 टॉपर हैं। महत्वपूर्ण शोध के लिए प्रियंका पाण्डेय, प्रतिमा झा, कुसुम कुमारी को सम्मानित किया गया।

दीक्षांत समारोह में मौजूद विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि दीक्षांत समारोह शिक्षा का समापन नहीं बल्कि एक चुनौतीपूर्ण जीवन का आगाज है।उन्होंने कहा कि शिक्षा में जाति, लिंग और वर्ग के आधार पर किसी प्रकार की बाधा नहीं उत्पन्न होनी चाहिए। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि शिक्षा सामाजिक कुरीतियों को दूर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

 

LEAVE A REPLY