अनिल मुर्मू को विधानसभा में श्रद्धांजलि,सदन की कार्यवाही स्थगित

947
0
SHARE

18 DSC 1

हिमांशु शेखर.रांची. झामुमो के नेता और लिट्टीपाड़ा विधायक डॉ अनिल कुमार मुर्मू का पार्थिव शरीर बुधवार को हेलीकॉप्टर से दुमका से रांची लाया गया। उनके शव को अंतिम दर्शन के लिए झारखंड विधानसभा परिसर में रखा गया। यहां विभिन्न राजनीतिक लोगों व अन्य क्षेत्र के प्रमुख लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किये और श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अनिल मुर्मू को श्रद्धांजलि दी और उनके निधन को अपुरणीय क्षति बताया. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे एक जुझारू नेता थे. स्पीकर दिनेश उरांव ने सदन को उनके निधन की आधिकारिक सूचना भी दी। श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही गुरुवार 11बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

स्पीकर ने बताया कि छात्र जीवन से ही समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय रहने वाले डॉ. मुर्मू ने उच्च शिक्षा में स्नातकोत्तर और एलएलबी की डिग्री हासिल करने के साथ ही पीएचडी की उपाधि हासिल की। कहा कि उनके निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है।

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने शोक संबोधन में कहा कि दिवंगत विधायक अनिल मुर्मू ने अपने क्षेत्र की समस्या को जोरदार ढंग से सदन में रखने की कोशिश करते थे। उन्होंने कहा कि एक उभरते हुए युवा नेता डॉक्टर अनिल मुर्मू के नहीं रहने से राज्य को एक बड़ी क्षति हुई है। अन्य दलों के नेताओं ने भी उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है।दिवंगत विधायक डा अनिल मुर्मू को आज विधानसभा परिसर और झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय कार्यालय में श्रद्धांजलि देने के बाद पार्थिव शरीर को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक गांव भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY