पुलिस को देख हथियार छोड़ भागे पीएलएफआइ के उग्रवादी

1008
0
SHARE

7-dsc-2

संवाददाता.खूंटी.झारखंड के खूंटी जिला अन्तर्गत मुरहू थाना के क्योंसर जगल में में पुलिस के पहुंचने की भनक मिलते ही पीएलएफआइ के उग्रवादी चकमा देकर हथियार छोड़ भाग खड़े हुए। भागनेवाले उग्रवादी जोनल कमांडर जीदन गुड़िया के दस्ते के हैं।

घटनास्थल से पुलिस ने उग्रवादियों द्वारा छोड़ दिये गये चार कारबाइन सहित कई हथियारों की बरामदगी की है। इस सिलसिले में खूंटी के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने पत्रकारों को बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि जोनल कमांडर जीदन गुड़िया और कमांडर प्रभु सहाय बोदरा, बागराय चांपिया, पट्टू नाग, प्रवीण हेरेंज और अन्य चार-पांच उग्रवादी मुरहू थाना के क्योंसर जगल में घूम रहे हैं। एसपी के निर्देश पर एएसपी अभियान अनुराग राज, सीआरपीएफ 94 के द्वितीय कमान अधिकारी अमित कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम में एसडीपीओ रणवीर सिंह, मुरहू के थाना प्रभारी दिनेश कुमार प्रजापति, एसआइ बमबम कुमार,एएसआइ कमलेश कुमार चौधरी,हवलदार अनिल कुमार सहित सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

बताया गया कि शनिवार को तड़के लगभग साढ़े तीन बजे पुलिस जंगल की घेराबंदी कर आगे बढ़ रही थी। इसी बीच पुलिस के पहुंचने की भनक उग्रवादियों को लग गयी और वे अंधेरा व घने जंगल का लाभ लेकर भाग निकले। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उग्रवादियों से एक रेगुलर रायफल, तीन देसी रायफल, दो डीबीबीएल गन, तीन कार्रबाइन मैगजीन, आठ जिंदा कारतूस, पिठ्ठू आदि बरामद किये हैं। प्रेसवार्ता में एएसपी अभियान अनुराग राज, एसडीपीओ रणवीर सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY