विधानमंडल में हंगामा,सत्ता पक्ष भी हंगामे में शामिल,मर्यादा को किया तार तार

736
0
SHARE

2016-11-29-photo-00000002

निशिकांत सिंह.पटना.बिहार विधानमंडल का दोनों सदन आज हंगामेदार रहा.हंगामा व नारेबाजी के बीच मर्यादाएं भी तार-तार हो गई जब महिला विधायक की हाथ मरोड़ी गई.वहीं सदन के बाहर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार व मोदी को लेकर ऐसा विवादास्पद बयान दे दिया जिससे विपक्षी दल को हंगामा खड़ा करने का मौका मिल गया.हंगामे के कारण दोनों सदन की बैठक स्थगित करनी पड़ी.खास बात यह रही कि दोनों सदन में आज सत्तापक्ष राजद के सदस्यों ने बैठक को बाधित किया.

आज सदन में राजद के विधायक पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी से उनके उस बयान पर माफी मांगने पर अड़े रहे जिसमें सोनिया,लालू,केजरीवाल को कालाधन का दलाल बताया गया था.इसी मांग पर सभी बेल में आकर हंगामा किया. वहीं इसी मुद्दे पर विधानसभा में राजद ने आज जमकर हंगामा किया. तो दूसरी पाली में हंगामे के बीच विधानसभा की मर्यादा को तार तार किया गया.

विधानसभा की कार्यवाही आज जैसे ही प्रारंभ हुई राजद के सभी सदस्य नारेबाजी करते हुए बेल में आ गए. तो भाजपा के भी सभी सदस्य बेल में आकर नारेबाजी करते रहें. दोनों ओर से नारेबाजी के बीच में ही राजद के सदस्य रिपोर्टर मेज पर चढ़कर पोस्टर लहराने लगे तो विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने सदन की कार्यावही को भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी.

भोजनावकाश के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही आरंभ हुई तो राजद व भाजपा के सदस्यों ने मर्यादा की सारी सीमाऐं लांघ दी. भाजपा की गायत्री देवी ने आरोप लगाया की राजद के भोला यादव ने कलाई मरोड़ दी तथा राजद की प्रेमा चौधरी ने आरोप लगाया की भाजपा के सदस्य ने उनके कलाई मरोड़ी जिससे उनकी चूड़ियां टूट गई. इन सब के बीच सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी. कल विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक अपने कक्ष में बुलाई है. जिससे सदन की कार्यवाही को सुचारू रूप से चलाया जा सके.

अपने बयान से पलटी राबड़ी

विधानपरिषद में हंगामे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने बयान से पलट गई एवं कहा कि मजाक भी नहीं कर सकते है क्या ?

LEAVE A REPLY