विधानपरिषद में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाई स्थगित

790
0
SHARE

15202616_598126710374657_7905199555201740692_n

निशिकांत सिंह.पटना. कालाधन के तीन दलाल सोनिया,लालू,केजरीवाल और राम नाम जपना काला धन अपना जैसी नारेबाजी के बीच विधानपरिषद् में जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेस,भाजपा व राजद के सदस्य आमने सामने हो गए. कांग्रेस एवं राजद के सदस्यों का कहना था कि सदन की मर्यादा में गिरावट हो रही है तथा वैसे व्यक्तियों के नाम लिए जा रहे हैं जो इस सदन के सदस्य नहीं है. इसपर भाजपा के सदस्य माफी मांगे. हंगामा के कारण आज विधानपरिषद् की कार्यवाही लगातार बाधित रही.

बिहार विधानपरिषद में आज जमकर हंगामा हुआ. हंगामा के कारण सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा. परिषद की कार्यवाही आज जैसे ही प्रारंभ हुई त्योंही भाजपा के रजनीश कुमार ने नोटबंदी के मुद्दे को उठाया तथा कहा कि जितने भी काले धन को जमा किए हुए है उन्हे बेचैनी हो रही है. उसके बाद भाजपा के सदस्य नारेबाजी करने लगे.

सत्तापक्ष उस समय गरम हो गया जब भाजपा के सदस्य नारेबाजी करने लगे. भाजपा के सदस्य नारा लगा रहे थे- काले धन के तीन दलाल सोनिया-लालू-केजरीवाल तथा कालाधन पर हुआ प्रहार राजद कांग्रेस में मचा हाहाकार.जवाब में कांग्रेस के सदस्य नारेबाजी कर रहे थे रामनाम जपना काला धन अपना.

उधर विधानसभा में आज सदस्य विनय बिहारी को अंदर प्रवेश से वंचित रहना पड़ा. विनय बिहारी हाफ पैंट और गंजी में सदन में प्रवेश करना चाह रहे थे जिन्हे प्रवेश नहीं करने दिया गया. विनय बिहारी का कहना था कि उन्होंने अपने इलाके में सड़क निर्माण को लेकर भारत सरकार और बिहार सरकार से बार – बार आग्रह किया है लेकिन फिर भी उनके इलाके में सड़क निर्माण नहीं हो रहा है. इसलिए उन्होंने अपना कुर्ता को केंद्रीय सड़क निर्माण मंत्री नीतीन गड़करी को एवं पैजामा को बिहार के उपमुख्यमंत्री को गिफ्ट कर दिया है. जबतक उनके इलाके में सड़क निर्माण नहीं होगा वे कुर्ता पैजामा नहीं पहनेंगे.

इसके बाद सदन के बाहर विनय बिहारी धरना पर बैठ गए ,जिन्हें समझाने प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी पहुंचे.

LEAVE A REPLY