500 -1000 नोट के बैन का असर,बरेली में जलते मिले करोड़ों के नोट

1391
0
SHARE

ndtv5

बरेली.500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद काली कमाई को छिपाकर रखने वालों ने एक सनसनीखेज घटना को अंजाम दिया है. उत्तर प्रदेश के बरेली में सीबीगंज इलाके के परसा खेड़ा रोड पर भारी मात्रा में पांच सौ और हजार के नोटों को जलाया गया है.

बताया जा रहा है कि नोटों को बोरे में भरकर लाया गया था और उसके बाद उसमें आग लगा दिया गया. पुलिस ने करोड़ों रुपये के जले हुए नोट के कतरन को बरामद किया है.वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने जले हुए नोटों के नमूने को जांच के लिये प्रयोगशाला में भेज दिया है. पुलिस द्वारा इसकी सूचना रिजर्व बैंक के अधिकारियों को दे दी गयी है.

फिलहाल इस मामले में पुलिस और आरबीआई की टीम जांच में जुट गयी है. स्थानीय लोगों की माने तो जलते नोट शहर के बड़े व्यवसायी की फैक्ट्री के बाहर मिले हैं.विभाग इसकी जांच करने में जुट गया है.औद्योगिक इलाके में हुई इस घटना के बाद रिजर्व बैंक के अधिकारी मान रहे हैं कि यह पांच सौ और हजार के नोटों पर रोक लगाने का परिणाम है. कालाधन रखने वालों को पता चल गया कि वह उसे सफेद नहीं कर सकते तो उसे नष्ट करने का प्रयास कर रहे हैं. नोट को जलाने की बात स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताई उसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर नमूनों को एकत्र किया है. घटनास्थल पर पुलिस के वरीय अधिकारी भी पहुंच गये हैं.नोट के राख को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि नोट भारी संख्या में थी. कई करोड़ की रकम को जलाने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर पुलिस नमूनों को देखने के बाद जाली नोट होने का भी शक कर रही है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

 

LEAVE A REPLY