गरीब महिलाओं के बीच रामकृपाल यादव ने किया गैस कनेक्शन का वितरण

830
0
SHARE

img-20161108-wa0078

संवाददाता.पटना.केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम कृपाल यादव नेपुनपुन प्रखंड के बेलदारीचक में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं के बीच मुफ्त गैस कनेक्शन का वितरण किया.
केन्द्रीय मंत्री ने कहा अगले 3 सालों में 5 करोड़ गरीब महिलाओं को इस योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिया जायेगा. इस पर केंद्र सरकार 8 हजार करोड़ खर्च करेगी. इस वर्ष 2 हजार करोड़ खर्च होगा.इस योजना के तहत बिहार में इस वर्ष 21 लाख मुफ्त गैस कनेक्शन दिए जाएंगे.अभी बिहार में 19 लाख लोगों ने आवेदन किया है जिसमें से 10 लाख महिलाओं को मुफ्त गैस कनेक्शन दे दिया गया है.
श्री यादव ने कहा कि पटना ज़िला में अबतक 41 हजार गरीब महिलाओं को कनेक्शन दिया जा चुका है और 70 हजार महिलाओं का आवेदन पर कार्रवाई चल रही है.बिहार में LPG कवरेज 34 प्रतिशत है वही राष्ट्रीय स्तर पर यह 63 प्रतिशत है.आजादी के बाद पहली बार गरीब का बेटा देश का प्रधानमंत्री बना है तो गरीबों की चिंता कर रहा है.माँ-बहनों को धुंए से निजात दिलाने के लिए प्रधानमंत्री की यह पहल महिलाओं को भा रही है. एक रिपोर्ट के अनुसार एक बार खाना बनाने पर 400 सिगरेट के बराबर धुंआ महिलाओं को लेना पड़ता था.
इस अवसर पर राजेश्वर मांझी, बरुन सिंह, राकेश यादव, ओम प्रकाश यादव, शत्रुघ्न प्रसाद, कुंदन सिंह, धनञ्जय यादव, दिलीप सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे.

 

LEAVE A REPLY