भोपाल सेंट्रल जेल से गार्ड की हत्या कर सीमी के आठ आतंकवादी फरार

940
0
SHARE

a1-fb-4

भोपाल.स्टूड़ेट इस्लामिक मुवमेंट ऑफ इंडिया (सीमी) के आठ आतंकवादी भोपाल सेंट्रल जेल से फरार हो गए. आतंकवादियों ने एक गार्ड का गला रेता और चादरों की रस्सी बनाकर दीवार फांद गए.भागने वाले आतंकियों में कुछ वे आतंकी भी शामिल है जो पहले भी खंडवा जेल से भाग चुके है और उन्हे दुबारा पकड़ा गया था.मध्यप्रदेश के अलावा केंद्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है.

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शिवराज सिंह चौहान से बात की और डिटेल रिपोर्ट मांगी है. डीआईजी रमन सिंह ने कहा कि रविवार की रात 2-3 बजे की बीच आतंकी भागे है.आतंकियों ने डियूटी बदलते वक्त दो गार्ड पर हमला किया. पहले हेड गार्ड रामाशंकर यादव की हत्या कर दी. उनका गला रेत दिया. हमले के लिए स्टील की प्लेट और ग्लास का इस्तेमाल किया. इसके बाद जेल में ओढ़ने के लिए मिली चादरों की रस्सी बनाई.उसी रस्सी के सहारे दीवार फांदी. दूसरा गार्ड घायल है. बताया जा रहा है कि इसमें से कुछ आतंकी वे भी है जो 2013 में खंडवा जेल से भागे थे. उन्हे पकड़ कर यहां लाया गया था. आतंकी मध्यप्रदेश के खंडवा से सिमी आतंकी 3 साल पहले भी ऐसे ही फरार हुए थे.फरार आतंकियों पर देश-द्रोह का मुकदमा चल रहा था.

भागने वाले आतंकियों में मोहम्मद खालिद, मो अकील खिलजी, मुजीब शेख मो. सलिक  जाकिर हुसैन सादिक तथा मेहबूब गुड्डू व अमजद शामिल है. मध्यप्रदेश के गृहमंत्री ने कहा कि जेलर की गलती के कारण ऐसा हुआ है. मुख्यमंत्री व प्रशासन इसपर नजर रखे हुए है. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अलर्ट जारी किया है.

LEAVE A REPLY