मिथिला के विकास में भाजपा का योगदान महत्वपूर्ण- विनोद नारायण झा

1452
0
SHARE

12806132_959897780725741_315912711744644358_n

विकास कुमार.पटना.बिहार भाजपा के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद विनोद नारायण झा ने दावा किया है कि मिथिला, मैथिली और मैथिल के विकास में भाजपा और वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का योगदान मील का वह पत्थर है जिसे न तो कोई हिला सकता है और न ही डिगा सकता है.

दरभंगा के भाजपा सांसद कीर्ति झा आजाद के आरोपों का जवाब देते हुए श्री झा ने आज यहां कहा कि मिथिला के विकास और मैथिलों को राजनीति में आगे बढ़ाकर नेतृत्व प्रदान करने योग्य बनाने में सुशील मोदी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.इसी साल हुए बिहार विधान परिषद के लिए निर्वाचित दोनों व्यक्ति मिथिला के रहे.एक तो मैं स्वयं था और दूसरे अति कमजोर वर्ग से आने वाले अर्जुन सहनी. इसलिए पार्टी के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद का मैथिल की उपेक्षा का सुशील मोदी पर आरोप सरासर गलत और दुर्भावना से प्रेरित है.कीर्ति आजाद को स्मरण होना चाहिए कि दिल्ली के गोल मार्केट क्षेत्र से विधान सभा का चुनाव हार जाने के बाद सुशील कुमार मोदी और नंदकिशोर यादव ने ही उन्हें बिहार आने का ऑफर दिया और पार्टी में शामिल कर दरभंगा से लोकसभा का चुनाव जितवाया था. मिथिला में कीर्ति आजाद की आज जो हैसियत है वह सुशील मोदी के कारण बनी.अब जो उसमें निरंतर आ रही गिरावट के जिम्मेवार स्वयं आजाद ही हैं. अपनी नकारात्मक कार्यशैली के कारण मिथिलांचल को न तो नेतृत्व दे सके और न ही कोई छाप छोड़ सके. दिन-प्रतिदिन अपनी गिरती साख का ठीकरा प्रदेश भाजपा नेतृत्व पर फोड़ना चाहते हैं.यह निन्दनीय तो है ही साथ ही कृतघ्नता भी है.

श्री झा ने कहा कि मैथिली को संविधान की अष्टम सूची में शामिल करने का श्रेय भाजपा को ही जाता है. अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल में मंजूर कोसी महासेतु और चकाचक फोर लेन उन्हीं की देन है. अटल जी को मिथिलांचल के विकास की गहरी चिंता थी. उसी पथ पर चल रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ढाई साल के कार्य काल में मिथिलांचल को दर्जनों सौगात दी है जिससे मिथिलावासी गदगद हैं और उस इलाके का बड़ा नेतृत्व वर्ग भाजपा के साथ है. श्री झा ने कहा कि क्रिकेट की पीच पर बालिंग करने वाले कीर्ति आजाद मिथिला की राजनीतिक पीच पर फिसड्डी साबित हो रहे हैं इसलिए अपना खुन्नस केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली और प्रदेश भाजपा के सर्वमान्य नेता सुशील कुमार मोदी पर उतार रहे हैं. यह उनकी राजनीतिक हताशा का परिचायक है.श्री झा ने कहा कि सुशील कुमार मोदी भाजपा के ऐसे योद्धा हैं जिनके कुशल नेतृत्व में पार्टी मजबूत हुई है और सांगठनिक आधार बढ़ा है. कीर्ति आजाद का पार्टी से निलंबन उनकी गलत और अवांछनीय करतूतों के कारण हुआ है. यदि उनको किसी से कोई कष्ट था तो उन्हें पार्टी के प्लेटफार्म पर अपनी बात रखनी चाहिए. मीडिया में सार्वजनिक रूप से पार्टी के शीर्ष नेताओं की आलोचना कर श्री आजाद ने घोर अनुशासनहीनता का परिचय दिया है.

 

LEAVE A REPLY