जलजमाव के विरोध में नगर निगम कार्यालय के सामने प्रदर्शन

731
0
SHARE

14657323_1299859683381769_952801524493372189_n

संवाददाता.पटना.पूर्व मंत्री परवीन अमानुल्ला के नेतृत्व में सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने जगनपुरा मोहल्ले की स्थानीय समस्याओं को लेकर पटना नगर निगम के अंचल कार्यालय (कंकड़बाग) का घेराव किया. मालुम हो कि इस मोहल्ले के लोग विगत् 2 महीने से “जलजमाव” की समस्या से जूझ रहे हैं. फिर भी निगम के पदाधिकारी एवम् कर्मचारी आँख और कान बंद कर सो रहे हैं. “जल निकासी” का कोई, भी समुचित व्यबस्था नहीं की गई.

इस मोहल्ले की समस्याओं का लिखित आवेदन यहां के लोंगो के द्वारा कई बार निगम कार्यालय को देने के बाबजूद कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. आज इस मोहल्ले के लोग नरकीय जिंदगी जीने को मजबूर है. जलजमाव से बच्चों का स्कुल न जाने को मजबूर है. महिलाएं घर में रहने को मजबूर हो गई है. पानी के सड़ने से चारो तरफ बदबू फ़ैल रहा है. तरह तरह की बीमारी फैलने की आशंका है. इसपर परवीन अमानुल्लाह ने निगम के कार्यप्रणाली पर कड़ा रोष प्रकट किया. उन्होंने बताया कि आज मिडिया के सामने कार्यपालक पदाधिकारी मो इरफ़ान आलम के समक्ष विस्तृत चर्चा हुई लेकिन मो इरफ़ान आलम ने इस समस्या के समाधान से यह कह के पल्ला झाड़ा कि यह मामला पटना नगर निगम के अभियंता शाखा तथा लधु सिचाई विभाग से संबंधित है. इसपर उन्हें इस समस्या का अविलम्ब समाधान के लिए अपने उच्च पदाधिकारियों से बात करने का तथा फॉलोअप मोनेटरिंग करने और जनता को सूचित करने की सलाह दिया.

घेराव करनेवालों में शीतल देवी, अरविन्द कुमार पंकज, मुकेश कुमार सिन्हा, रोहित कश्यप, सोनी देवी, शीला देवी, चंदा देवी, पुष्पा देवी, सरोज कुमार, दिनेश राय आदि प्रमुख रूप से शामिल थे.

LEAVE A REPLY