पटना में लाठी के बल पर कराया गया मूर्ति विसर्जन-गिरिराज सिंह

842
0
SHARE

11252963-girirajsigh-621x414

संवाददाता.पटना.केन्द्रीय लघु-सुक्ष्म उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन पर सवाल खड़ा कर राजनीतिक तापमान बढा दिया है.उन्होंने आरोप लगाया कि मां दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन जिला प्रशासन ने मुहर्रम को देखते हुए कल ही जबरन करवा दिया था,साफ है कि नीतीश कुमार को हिन्दू संस्कृति से कोई मतलब नहीं है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार दुर्गा पूजा समितियों को लाठी दिखाकर प्रशासनिक जोर पर मूर्ति का विसर्जन करा दिया. गिरिराज सिंह के बयान का समर्थन करते हुए भाजपा विधायक नीतीन नवीन ने कहा कि नीतीश कुमार हिन्दू संस्कृति पर चोट कर रहें है.जबरदस्ती मूर्ति का विसर्जन करवा दिए.

पूर्व मंत्री तथा जदयू विधायक श्याम रजक ने कहा कि गिरिराज सिंह का बयान से प्रतीत होता है कि वो देश में अमन चैन नहीं लाना चाहते है.सरकार ने सहमति से मुहर्रम को देखते हुए ताकि दूसरे लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो अमन चैन कायम रहे सभी पूजा समितियों की सहमति से ही विसर्जन करवाया है.

पटना सहित राज्य के अन्य हिस्सों में भी कल ही मूर्तियों का विसर्जन करा दिया गया. वैसे पटना में दुर्गा पूजा के दिन ही मूर्तियों का विसर्जन होते रहा है. कुछ पूजा पंडाल एक दो दिन तक रखते थे लेकिन मुहर्रम को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन ने पूजा समितियों के सहयोग से ही मूर्तियों का विसर्जन करवाया था. पहले भी हिदायत दी गई थी.

LEAVE A REPLY