बीपीएल परिवारों के राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ें- रामविलास पासवान

1181
0
SHARE

80dfdb07-7719-4a49-bd28-74e4a66fdc1d

निशिकांत सिंह पटना.भारत सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार सरकार को सख्त आदेश दिया है कि वो राशन कार्ड को आधारकार्ड से जोडे. रामिलास पासवान ने कहा कि राशन कार्ड आधारकार्ड से जुड़ जायेगा तो भ्रष्टाचार पर लगाम लग जाएगा.

रामविलास पासवान आज पटना के मौर्या होटल में भारत सरकार व बिहार सरकार के खाद्य उपभोक्ता विभाग के साथ संयुक्त बैठक कर रहें थे. बैठक में रामविलास पासवान ने कहा कि राज्य सरकार हर माह 100 प्रतिशत अनाज का उठाव करती है. लेकिन जब हम फिल्ड में जाते है तो लोगों की शिकायत रहती है कि अनाज नहीं मिला. तो आखिर अनाज जाता कहां है. उन्होंने कहा कि छतीसगढ़, चंडीगढ़, दादर नगर हवेली, आंध्र प्रदेश ने राशन कार्डधारी परिवारों को आधारकार्ड से जोड़ दिया है. जिन राज्यों में राशनकार्ड आधार कार्ड से जुड़ गया है वहां पर शिकायत नहीं मिलती है कि अनाज नहीं मिला. इसलिए हम राज्य सरकार से आग्रह कर रहें है कि वो अपने बीपीएल परिवारों को आधार कार्ड से जोड़े.

उन्होंने कहा कि आधारकार्ड से से जुड़ जायेगा बीपीएल परिवार तो मेरा दावा है कि आधा से अधिक बीपीएल कार्डधारी फर्जी निकलेगा. उन्होंने कहा कि एक ही परिवार के नाम पर पांच-पांच, छःछः कार्ड बना हुआ है. वैसे में भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी. केंद्र सरकार की बचत होगी. राज्य सरकार के लिए भी रास्ता खुल जाएगा. जरूरतमंद लोगों को नये कार्ड बन जाएगा. उन्होंने कहा कि अधिकतर जिलों में एफसीआई का गोदाम बन गया है. और जहां नहीं बना है वहां पर काम तेजी से चल रहा है.

LEAVE A REPLY