भाजपा कार्यालय में जयंती पर याद किए गए कैलाशपति मिश्र

1290
0
SHARE

14610973_310264076014141_6906292550688319883_n

निशिकांत सिंह.पटना.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बिहार भाजपा के भीष्मपितामह कहे जाने वाले कैलाशपति मिश्र की जयंती मनाई गई. बिहार का विकास कैलाशपति मिश्र का सपना था और भारतीय जनता पार्टी कैलाशजी की अपेक्षाओं के अनुरूप बिहार के विकास के सपने को साकार करेगी.इस अवसर पर यह उदगार व्यक्त करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पाण्डेय ने कहा कि उनके प्रति पार्टी की यही सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी.

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी के गठन के सूत्रधारकों में प्रमुख और गुजरात के राज्यपाल रहे पं0 कैलाशपति मिश्र के जयंती समारोह को भाजपा के कई नेताओं ने संबोधित किया.मंगल पाण्डेय ने कहा कि स्व0 मिश्र साधारण व्यक्ति नहीं बल्कि महापुरूष थे जिन्होंने संगठन को तन-मन से सींचा और उसे नींव से महल बनाने का काम किया. वे कुशल संगठनकर्ता तो थे ही पार्टी को परिवार मानते थे. उनके संगठन के कामकाज के तरीके और राजनीतिक समझदारी का लाभ कार्यकर्ताओं को मिला.

बिहार विधान सभा में प्रतिपक्ष के नेता डा. प्रेम कुमार ने कहा कि लड़ाई चाहे देश की आजादी की हो या कांग्रेसी हुकूमत के खिलाफ जयप्रकाश नारायण की संपूर्ण क्रांति की हो- कैलाशपति मिश्र ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. देश को आजाद और बिहार के विकास कराने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही है.वरिष्ठ भाजपा नेता और विधान सभा की लोकलेखा समिति के सभापति नंदकिशोर यादव ने कहा कि कैलाशपति मिश्र कर्मयोगी पुरूष थे. अपने आचरण एवं व्यवहार के जरिये उन्होंने कार्यकर्ताओं में गुणों का विकास किया. बिहार में संगठनात्मक इमारत खड़ी करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. कैलाश जी के साथ अपने पुराने संस्मरणों की चर्चा करते हुए श्री यादव ने कहा कि सन् 2005 में नीतीश कुमार के साथ दोस्ती करने से कैलाशपति मिश्र ने मना किया था. उन्होंने कहा था कि यह आदमी भरोसे का नहीं है. लेकिन जॉर्ज फनांण्डिस की सलाह पर गठबंधन बना और पं कैलाशपति मिश्र सन् 2005 के विधान सभा चुनाव में प्रचार कार्य में बिहार का दौरा किया. श्री यादव ने कहा कि राजनीति में आज यदि जो कुछ भी अच्छाई दिख रही है उसमें कैलाशपति मिश्र की महत्ती भूमिका रही है.

बिहार विधान सभा में विरोधी दल के मुख्य सचेतक अरूण कुमार सिन्हा ने कहा कि कैलाशपति मिश्र सरलता की प्रतिमूर्ति और देश व संगठन को समर्पित थे. पूर्व विधान पार्षद हरेन्द्र प्रताप ने कहा कि पंचनिष्ठा कैलाश जी का मुख्य विषय रहा करता था. पूर्व विधान पार्षद गंगा प्रसाद ने कहा कि कैलाश जी का जीवन अपने-आप में एक इतिहास है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं विधान पार्षद विनोद नारायण झा ने कहा कि संगठन को जीवंत बनाये रखना कैलाशपति मिश्र जी का मुख्य लक्ष्य रहता था. वे हर व्यक्ति पर पूर्ण विश्वास और भरोसा करते थे. मंच का संचालन पार्टी के महामंत्री व विधान पार्षद डा सूरज नंदन कुशवाहा ने और धन्यवाद ज्ञापन पार्टी के पटना महानगर के जिलाध्यक्ष सीताराम पाण्डेय ने किया.

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष व विधान पार्षद डा0 संजय मयूख, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता देवेश कुमार, प्रदेश मंत्री धीरेन्द्र सिंह, नीलम सहनी सहित पार्टी के अन्य स्तर के बड़ी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY