दुर्गापूजा एवं अन्य त्योहारों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक,दिए गए आवश्यक निर्देश

749
0
SHARE

948075b0-3952-4f58-8b1d-bb8f23ed6311

संवाददाता.पटना.आगामी दुर्गा पूजा,मुहर्रम,दीपावली आदि त्योहार को लेकर विधि व्यवस्था के संबंध में पटना आयुक्त कार्यालय में आवश्यक बैठक हुई.इस बैठक में पटना प्रमंडल आयुक्त,जोनल आई.जी,डी.आई.जी रैन्ज, जिलाधिकारी पटना,सीनियर एस.पी,सिटी एस.पी तथा अन्य सभी विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे. बैठक के बाद  आयुक्त आनंद किशोर ने बताया कि जो भी पूजा पंडाल पहले से चले आ रहे है, उनको अनुमंडल पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक फिज़िकल इन्स्पेक्सन कर लाइसेन्स निर्गत करेंगे. लेकिन अगर कहीं पर नए लाइसेन्स की आवश्यकता होगी तो जिलाधिकारी और वरीय पुलिस अधीक्षक के द्वारा ही अनुमति दी जायेगी.

आयुक्त ने बताया कि इस प्रकार के आदेश मुहर्रम में निकलनेवाले जुलूस के सम्बन्ध में भी दिया गया है. सभी पूजा समितियों के 10-10 मेंबर के नाम,पहचान पत्र,मोबाइल न.को भी प्रशासन को रखने का निर्देश दिया गया है. सभी पंडालों मे विद्युत का कनेक्शन लेना अनिवार्य किया गया है. सभी पदाधिकारियों को ये निर्देश दिया गया है कि आगामी 30 सितंबर तक सभी थानों में अनुमंडल में और जिला स्तर पर शांति समिति कि बैठक आयोजित कर सुनिश्चित करे और इस बैठक में सिर्फ सक्रिय लोग को ही शामिल करें. 10 बजे के बाद डीजे और लाउड स्पीकर पर पहले से ही रोक लगा दिया गया है. इसे सख्ती से पालन करें.

आयुक्त ने कहा कि चंदा वसूली पर सख्त हिदायत दी गयी है.स्थानीय स्तर पर थाना प्रभारी इसके लिये मॉनिटरिंग करेंगे. असमाजिक तत्वों पर आगामी 10 दिनों के अंदर 107 की कर्रवाई और 107 के विरुद्ध मे इंट्रीम बॉंड भरने का निर्देश सम्बन्धित पदाधिकारियों को दिया गया है.

 

LEAVE A REPLY