एनआईटी पटना की छात्रा के साथ रेप की कोशिश

1374
0
SHARE

nit-girls-hostel-1_1472451

संवाददाता.पटना.एनआईटी गर्ल्स हॉस्टल में रंग रोगन करने आए एक मजदूर ने एक छात्रा के साथ रेप का असफल प्रयास किया. रात के आठ बजे एक मजदूर गर्ल्स हॉस्टल की एक लड़की को रेप की नियत से किडनैप करने की कोशिश की. लड़की को अकेली देख मजदूर चुपके से उसके पास पहुंचा और उसका मुंह दबाकर सीढ़ी से नीचे लाने लगा.

मजदूर की कैद से छुड़ने के लिए छात्रा ने कोशिश की. लेकिन उसने नहीं छोड़ा. वह लड़की को सीढ़ी से नीचे उतारने लगा. संयोग से लड़की की एक सहेली ने मजदूर को देख लिया. और शोर मचाने लगी. भेद खुलने पर मजदूर चौक गया और असंतुलित होकर सीढ़ियों से फिसल गया. इससे लड़की को मौका मिला और वह मजदूर के चंगुल से छूटकर भाग गई. अपनी साथी के साथ हुई इस वारदात के बाद गर्ल्स हॉस्टल की छात्राएं जमा हो गई. और बवाल होने लगा. ब्यॉज हॉस्टल के छात्र भी मौके पर पहुंच गए.

एनआईटी गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों की सुरक्षा के साथ घोर लापरवाही बरती जा रही है. हॉस्टल में न कोई महिला वार्डन है और न ही कर्मचारी. कॉलेज में रंगरोगन का काम करनेवाले मजदूरों को भी हॉस्टल के नीचे रहने दिया गया. मजदूरों के चलते यहां की लड़कियों की सुरक्षा पर खतरा मंडराने लगा है. इस संबंध में एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि मजदूर द्वारा अश्लील हरकत करने की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. कॉलेज में जवानों की तैनाती की गई है. निर्माण एजेंसी के तीन लोगों को हिरासत में लिया गया. उससे पूछताछ चल रही है.

मनु महाराज ने आगे कहा कि 31 अगस्त को नए भवन का उद्घाटन होने वाला है. इसके लिए भवन की रंगाई का काम चल रहा था. इस मामले की जांच चल रही है. इस बात की शिकायत पुलिस से भी की गई है. एनआईटी प्रशासन इस बात की भी जांच करा रहा है कि लड़कियों के कपड़े पर किसने कमेंट किया था. दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY