पेयपदार्थों का सेवन सोच-समझ कर करें,गोपालगंज की घटना से सीखें- लालू

805
0
SHARE

04slid2

संवाददाता.पटना.गोपालगंज में हुई शराब से मौत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने कहा कि गोपालगंज मे हुई दुर्घटना अत्यन्त दुखद है,इस से सीख ले और पेय पदार्थों का सेवन बिना सोँचे,समझे न करें.यह आपके जीवन को समाप्त कर सकती है.यह दुर्घटना अत्यन्त दुखदायी है. ऐसी घटना फिर ना हो इसके लिये हर तरह कि सावधानी बरती जाए.     राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. इस घटना मे मरनेवाले सभी गरीब लोग हैं. मैनें सूचना ली है ,अबतक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार को मजबूती से घटना की जांच करानी चहिये. राज्य सरकार ने मृतकों के आश्रित को चार-चार लाख रुपए देने की घोषणा की है वह सराहनीय है.
श्री प्रसाद ने कहा कि इतनी सख्ती के बाद गलत धंधा चलाने वालों और उनके द्वारा बनाये गये पदार्थों का सेवन करने वालों को सावधान रहना चहिए. कोई भी गलत और गैर कानूनी तरीके से कुछ बनाता है तो वह जहरीला हो सकता है. घटना की जांच पड़ताल गहराई से शुरू हो गई है. सब लोग अलर्ट हैं. सब लोग सहयोग करें. समाचार पत्र के लोग भी शराब बंदी के अभियान को सफल करने मे सहयोग करें. व्यापक प्रचार और विज्ञापन कर जन साधारण को सतर्क किया जाना चहिये.
गोपालगंज पुलिस ने आठ हजार देशी शराब की बोतल ज़ब्त की है. पुलिस द्वारा शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है.
एक सवाल के जवाब में श्री प्रसाद ने कहा कि मौसम की खराबी के कारण वे आज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण नहीँ कर सके कल मौसम ठीक रहने पर वे बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. उन्होने कहा कि राज्य सरकार से उन्होने कहा है कि बाढ़ पीड़तों की सहायता नियम के अनुसार युध्द स्तर पर किया जाए और पीड़तों की सहायता की जाए .

LEAVE A REPLY