राष्ट्रविरोधी प्रदर्शन व पाकिस्तानी झंडा फहराए जाने का मुद्दा उठा परिषद में

761
0
SHARE

13876400_637928486374399_8336438246174517625_n

निशिकांत सिंह.पटना.विधानपरिषद में प्रश्नोत्तर काल के बाद भारतीय जनता पार्टी ने पटना में देश विरोधी नारे लगाए जाने एवं बिहार शरीफ में पाकिस्तानी झंडा  फहराये जाने के मामले पर कार्यस्थगन लाया जिसे नामंजूर कर दिया गया. इसपर भाजपा के सभी सदस्य बेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे. शोरगुल के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर के भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

कामरोको प्रस्ताव नामंजूर होने के बाद भाजपा सदस्य लालबाबू प्रसाद ने कहा कि कितनी शर्म की बात है कि एक तरफ पटना में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते है दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के गृहजिले में पाकिस्तानी झंडे फहराए जा रहे है. इसपर जदयू के नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा शासित राज्य कश्मीर में हर दिन पाकिस्तानी झंडे फहराऐ जा रहे  है. कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया वहां. यहां तो बिहार पुलिस नारे लगाने वालों और झंडा फहराने वालों को गिरफ्तार कर लिया है. सदन की कार्यवाही से असंतुष्ट भाजपा सदस्यों ने बाद में परिषद के मुख्यद्वार पर तिरंगा के साथ प्रदर्शन किया.

इसके बाद अपने कक्ष में संवाददाताओं से बात करते हुए भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बहुत ही गंभीर विषय है. सरकार इसे हल्के में ले रही है. मोदी ने कहा कि पोपुलर फ्रंट के अभी मुख्य वींग सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया जो कि अलगाववादी संगठन सीमी के बदला हुआ नाम है.उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में केरल में यह पार्टी योग के नाम पर आर्मस चलाने की ट्रेनिंग दे रही थी जिसके बारह सदस्य पकड़े गए.

मोदी ने कहा कि बिहार अलगाववादियों का सॉफ्ट जोन बनते जा रहा है.हाल के दिनों में जो घटनाएं हुई और इससे पहले की भी घटनाऐं हुई थी चाहे बोध गया में बंम बलास्ट की घटना या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में ब्लास्ट की घटनाएं हो-उसमें सीमी का हाथ रहा है. उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में एक आतंकवादी की पत्नी जो पकड़ी गई, वह बिहार की है और राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में अलगाववादी संगठन खासकर बंगलादेश की सीमा क्षेत्र में अपनी गतिविधियां चला रही है.

उन्होंने कहा कि इस गंभीर मुद्दे पर भाजपा चाह रही थी कि इस विषय पर गंभीर चर्चा हो और इसलिए कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया था. लेकिन सरकार इस मुद्दे पर जबाब देने से बचना चाह रही है.

 

LEAVE A REPLY