पटना में नीतीश पर बरसे रघुवर,निशाने पर शराबबंदी

754
0
SHARE

raghuvar-das_1469263428

निशिकांत सिंह.पटना.झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के राज में चारों तरफ अराजकता का माहौल है. उनके गृह जिला में पाकिस्तानी झंडे फहरते है तो राजधानी पटना में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगता है. उन्होंने कहा कि अमित शाहजी ने पहले ही कहा था कि अगर बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे और आज पटना में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये जा रहे है.

शराबबंदी पर रघुवर दास ने कहा कि पहले बिहार सरकार ने लोगों को नशेड़ी बनाया और अब शराबबंदी का नौटंकी कर रहे हैं. नशा किसी चीज की हो बहुत खराब होती है, चाहे शराब का हो या भांग-गांजा का या फिर गुटका-खैनी का यह शरीर को बर्बाद करता है. पर इन सबसे बड़ा नशा राजनीति का है जो इस सूबे को बर्बाद कर रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने शराबबंदी नहीं की है बल्कि लाभ के लिए शराबबंदी की है. नीतीश शराबबंदी की आड़ में राजनीतिक नशे में चूर हो गए है. नीतीश ने शराबबंदी की नौटंकी की है और आने वाले समय में नीतीश का राजनीतिक नशा भी उतर जाएगा. झारखंड के सीएम ने कहा कि नीतीश पहले जदयू में शराबबंदी करायें. बिहार सरकार शराब कारोबारियों को संरक्षण देने के लिए शराबबंदी का नाटक कर रही है. उन्होंने कहा कि लोग अब शराब के साथ गांजा का भी सेवन कर रहे है. उन्होंने कहा कि झारखंड में कानून व्यवस्था दुरूस्त हो रही है और नक्सल-समस्या को भी समाप्त किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार शराबबंदी का घूम घूम कर ढ़िढ़ोरा पीट रहे हैं. यह किसी समस्या का इलाज नहीं है. हर समस्या का बस एक ही इलाज है और वह है विकास. पर इसमें भी उन्हें झारखंड और यूपी दिखता है. वहीं पहुंच जाते है. कहते है यहां से बिहार में शराब आ रहा. बंगाल और नेपाल क्यों नहीं जाकर कह रहे हैं कि यहां से शराब आ रहा.

उन्होंने कहा कि दस साल तक बिहार को नशेड़ी बनाया. गांव गांव पाउच किसने पिलवाया? पहले दर्द दिया और अब दवा देने की बात कर रहे हैं. क्या नौटंकी है? शराबबंदी को लेकर घूमने से विकास नहीं होगा. इसके लिए काम करना होगा. शराबबंदी के नाम पर नौटंकी करके नीतीश कुमार फंस गए है. अभी तो सख्ती करके शराब पर अंकुश लगाऐंगे, फिर अवैध –नकली शराब का लोग सेवन करेंगे.

रघुवर दास आज बिहार तेली साहू समाज द्वारा सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए पटना आए थे. श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में उनके लिए सम्मान सारोह आयोजित था. इस अवसर पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नंदकिशोर यादव, व सुनील कुमार पिंटू सहित भाजपा के कई नेता कार्यकर्ता, विधायक शामिल हुए.

 

LEAVE A REPLY