औरंगाबाद में नक्सलियों ने फिर किया तांडव

1282
0
SHARE

1_1469226818

संवाददाता.औरंगाबाद.औरंगाबाद में लेवी नहीं देने पर नक्सलियों ने देर रात जमकर उत्पात मचाया.माओवादियों ने जिला के कसमा थाना क्षेत्र में 13 गाडियों और सोलर पावर प्लांट को आग के हवाले कर दिया. कसमा थाना क्षेत्र के बक्सी बिगहा गांव में धावा बोलकर निजी पावर प्लांट में आग लगाने की भी कोशिश की.

सूत्रों के अनुसार करीब 60 की संख्या में हथियार बंद नक्सलियों ने पूरे गांव को कब्जे में लेकर अल्फा इंफ्रा कोक प्राईवेट लिमिटेड व मोणार्क कंपनी के द्वारा लगाए जा रहे सोलर प्लांट में पहुंचा. इसके बाद नक्सलियों ने डीजल की मांग की.  कर्मचारियों ने डीजल देने से इंकार कर दिया तो पहले दो कर्मचारियों की जमकर धुनाई की और वहां खड़े वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

जलने वाले वाहनों में सात ट्रैक्टर, दो जेसीबी मशीन, तीन मिक्सर मशीन व एक अन्य गाड़ी शामिल है. यह सोलर प्लांट 125 एकड़ जमीन पर तैयार हो रहा था. 400 करोड़ की योजना पर बन रहे पावर प्लांट से 20 मेगावाट बिजली की उत्पादन होनी थी.

अभी दो दिन पूर्व नक्सली और जवानों के बीच मुठभेड़ हुआ था जिसमें 10 जवान शहीद हुए थे. राज्य के सीमावर्ती जिलों में नक्सलियों का हौसला दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहा है.

LEAVE A REPLY