यूपी में नीतीश ने अखिलेश-सरकार को घेरा

731
0
SHARE

13669242_532871306899114_8945158508813435511_n

संवाददाता.इलाहाबाद.बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला. मुख्यमंत्री ने इलाहाबाद के फुलपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने महिलाओं को आगे बढ़ाया, निकाय चुनाव में महिलाओं को 50 फिसदी आरक्षण दिया. उन्होंने कहा कि बिहार में स्कूलों में लड़कियों की संख्या बढ़ी है. 9वीं क्लास की लड़कियों को साइकिल बांटी. शराब के खिलाफ हमने अभियान चलाया, शराब से परिवार आर्थिक रूप से कमजोर हो गए थे. उन्होंने कहा कि यूपी में महिलाओं का सम्मेलन कराऐंगे. साथ यूपी सरकार को कहा कि यूपी सरकार कहती है कि हमारे यहां गन्ना ज्यादा होती है तो गन्ने से शराब न बनाएं यूपी सरकार.

नीतीश कुमार सभा को संबोधित कर रहे थे तो शराबबंदी के विरोधियों ने काला झंडा भी दिखाया. बाद में पुलिस ने इन सबों को पकड़कर सभास्थल से हटाया.  शहर से करीब पैंतालीस किलोमीटर दूर कुर्मी बाहुल्य इलाके फूलपुर में होने वाली इस रैली में नीतीश के साथ ही पूर्व अध्यक्ष शरद यादव समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हुए.  रैली में दो लाख से ज़्यादा की भीड़ जुटने के दावे किये जा रहे थे. लेकिन भीड़ तो ज्यादा नहीं पहुंची.  इस रैली के ज़रिये नीतीश कुमार जहां यूपी में भी शराबबंदी लागू किये जाने की मांग को ज़ोर-शोर से उठाते हुए महिलाओं को अपनी पार्टी की तरफ रिझाने की कोशिश जरुर की.  वहीं जेडीयू को वह यूपी विधानसभा चुनाव में मजबूत विकल्प के तौर पर भी पेश करने की कोशिश की.

कुर्मी बाहुल्य इलाके फूलपुर में रैली कर नीतीश ने सजातीय कुर्मी वोटरों और शराबबंदी की बात कर महिला वोटरों को ज़्यादा फोकस किया.जबकि सूत्रों के अनुसार संगम नगरी में जमकर जाम छलकी. रविवार को जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर रैली में भाग लेने के लिए बिहार से काफी संख्या में लोग पहुंचे और संगम नगरी में कल रात जमकर जाम (शराब की बिक्री हुई) छलकी.

LEAVE A REPLY