गांधी मैदान ब्लास्ट से जुड़ा है जाकिर के तार

846
0
SHARE

zakir-naik

निशिकांत सिंह.पटना.बांग्लादेश में आतंकी हमले के बाद चर्चा में आए डा. जाकिर के तार गांधी मैदान ब्लास्ट से जुड़ा है. पटना गांधी मैदान ब्लास्ट में गिरफ्तार आतंकियों के पास से जाकिर के वीडियो और पुस्तकें मिली थी.

जाकिर नाईक 2012 में किशनगंज में सभा कर चुका है. इतना ही नहीं आतंकियों के प्रशिक्षण केंद्र के रूप में कुख्यात रहे दरभंगा के बाढ़ समैला गांव स्थित एक लाइब्रेरी से जाकिर की पुस्तकें मिली है.

पीसी टीवी के संस्थापक धर्मोपदेशक जाकिर नाईक अपने तकरीर के माध्यम से आतंकियों की पौध तैयार करने में प्रेरक की भूमिका निभाता रहा है. बांग्लादेश में हुए हालिया ब्लास्ट में पकड़े गए आतंकियों के पास जाकिर नाईक के भड़काऊ भाषण वाले वीडियो मिले हैं.

जाकिर का बिहार कनेक्शन किशनगंज दौरा से शुरू हुआ. उसकी सभा में करीब 10 लाख लोगों की भीड़ उमडी थी. जाकिर बहाबी संप्रदाय से आता है. अनुयायियों के बीच वह अल हदीस या सलफी के नाम से भी जाना जाता है.

जाकिर पर आरोप है कि वह आतंकियों को प्रेरित करता है. बिहार झारखंड में हुए आतंकी हमलों के तार उससे जुड़े बताए जा रहें है. खुफिया सूत्रों के अनुसार अलकायदा सीमी और आईएसआईएस संगठन में शामिल ज्यादातर आतंकी जाकिर नाईक की पुस्तकों और तकरीरों से प्रेरित रहें है. गांधी मैदान ब्लास्ट में गिरफ्तार आतंकी इम्तियाज, हैदर और मुजीब के पास से जाकिर के पुस्तकें वीडियो बरामद किये गए थे.

LEAVE A REPLY