टॉपर्स घोटाला बनता महाघोटाला,अब टीईटी रिजल्ट भी जांच के घेरे में

923
0
SHARE

topper-07-07-2016-1467871030_storyimage

निशिकांत सिंह.पटना.टॉपर्स घोटाला अब महाघोटाला का रूप लेता जा रहा है.इससे जुड़े मामलों की सूची बढ़ती जा रही है. नया मामला आया है 2011 में राज्य भर में हुए टीईटी एक्जाम का.इसमें करीब पांच हजार फेल हुए अभ्यर्थियों को पास कर सर्टिफिटेक दिया गया. रिजल्ट के मेन सीडी में फेल हुए अभ्यर्थियों का नाम जोड़कर उन्हें पास कर दिया गया एवं फेल की सूची से उसका नाम हटा दिया गया.

इस मामले में बोर्ड अध्यक्ष लालकेश्वर और सचिव हरिरहर नाथ झा की संलिप्तता सामने आई है. दो लाख रूपए में सौदा होता था. इनमें ट्रेंड और अनट्रेंड अभ्यर्थी भी है. टीईटी एक्जाम  में 33 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. जिनमें ढाई लाख को पास किया गया था. एसआईटी इस मामले को भी जांच कर रही है.

लालकेश्वर के दो तीन परिजन भी इस मामले में फंस सकते है. कुछ परिजनों के नाम भी सामने आए है, जिन्होंने कॉपी जांचने में अहम भूमिका निभाई थी.  उधर लालकेश्वर के बेटे पर भी एसआईटी ने एफआईआर कर दिया है. राहुल के वारंट के लिए पुलिस कोर्ट जाएगी. मनु महाराज ने कहा है कि लालकेश्वर के बेटा राहुल बीते नौ जून से दफ्तर नहीं जा रहा है.टॉपर घोटाला सामने आने के बाद पुलिस दो बार राहुल को हाजिर होने को लेकर नोटिस दे चुकी है. राहुल पर गलत तरीके से बोर्ड ऑफिस के 33 लाख रूपए जमा कराने का आरोप है. उससे उसे बैंक में प्रमोसन मिल सकता है इसलिए करवाया था.

LEAVE A REPLY