पिन पूछकर एटीएम से पैसे उड़ानेवाला गिरोह पकड़ाया

911
0
SHARE

1_1467423731

संवाददाता.बिहार शरीफ.पत्र-पत्रिकाओं और अखबारों में विज्ञापन निकालकर सेक्सवर्धक और लिंगवर्धक दवाईयां और मशीन बेचनेवालों को पुलिस ने पकड़ लिया है. ये लोग इनाम का झांसा देकर लोगों के रूपए उड़ाया करते थे. इतना ही नहीं बैंक अधिकारी बनकर लोगों से एटीएम का पिन पूछकर लोगों का रूपए उड़ाते थे. ये लोग चेहरा पहचानो प्रतियोगिता कर देशभर में ठगी का काम करते थे. कतरीसराय पुलिस ने इन लोगों को धर दबोचा.

गिरफ्तार ठगों में कतरीसराय के उपेंद्र यादव, मुन्ना विश्वकर्मा, अरबिंद कुमार, दीपक कुमार व अस्थावां के बदाही बिगहा निवासी प्रेम राज उर्फ अमरेश कुमार को गिरफ्तार किया है. कतरीसराय पोस्टमास्टर की मदद से देशभर में धंधा चल रहा था.

एसपी आशीष कुमार आशीष ने संवाददाताओं को बताया कि 28 जून को पिंकी प्रसाद को सूचना मिली कि पीएनबी बैंक के पास से एक संदिग्ध युवक फर्जी एटीएम से रूपया निकालने वाला है. सूचना सत्यापन के बाद दीपक कुमार को हिरासत में लिया. दीपक के पास से एक लाख नगद और एटीएम कार्ड मिला. जांच में पता चला कि एटीएम से तीन माह में 53 लाख की निकासी हुई थी. कड़ाई से पूछताछ में उसने अपने गिरोह का खुलासा किया.

ठग एटीएम का पिन पूछकर भी एकाउंट से रूपए उड़ाते थे. बैंक अधिकारी बनकर यह लोगों से एटीएम का पिन पूछते थे और उसके बाद खाते से रूपए उड़ा लेते थे.

LEAVE A REPLY