नीतीश कुमार,आरसीपी और लालकेश्वर के संबंधों का पप्पू यादव ने किया खुलासा

792
0
SHARE

667105c1-6e46-4e3c-8777-5ac6cc7deaaa

निशिकांत सिंह.पटना.जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा है कि बिहार बोर्ड के पूर्व अध्‍यक्ष लालकेश्‍वर प्रसाद सिंह और सांसद आरसीपी सिंह के संबंधों की जांच होनी चाहिए. नीतीश कुमार की बनारस रैली के दौरान दोनों के बीच हुई बातचीत का रिकार्ड भी निकाला जाना  चाहिए. आज पटना में जन अधिकार पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्‍होंने कहा कि बनारस रैली का खर्चा भी लालकेश्‍वर सिंह ने उठाया था. वे चार दिनों तक बनारस में ठहर कर रैली का मॉनीटिरिंग करते रहे थे.

सांसद श्री यादव ने इंटर टॉपर घोटाले की अभियुक्‍त रुबी की गिरफ्तारी को अनुचित बताते हुए कहा कि पूर्व विधायक उषा सिन्‍हा की संपत्ति जब्‍त की जानी चाहिए. सबौर कृषि विश्‍वविद्यालय के पूर्व कुलपति और जदयू विधायक मेवालाल चौधरी के खिलाफ भी जदयू को कार्रवाई करनी चाहिए. शि‍क्षा माफिया का सरकार और दलालों के साथ गठजोड़ का भी खुलासा किया जाना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि पटना आर्ट कॉलेज के पूर्व प्राचार्य पर छात्रों ने दुर्व्‍यवहार का आरोप लगाया है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए.

सांसद श्री यादव ने कहा कि सत्‍ता पक्ष और विपक्ष दोनों जनता का विश्‍वास खो चुके हैं. जनहित और जनसरोकार सत्‍ता व विपक्ष दोनों के लिए बेमानी हो गया है. उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी जनता के मान, सम्‍मान और अधिकार के लिए आंदोलन करेगी. इसके लिए पार्टी के चरणबद्ध आंदोलन को जल्‍द ही अंतिम रूप दिया जाएगा. श्री यादव ने कहा कि नीतीश कुमार की सभा में भीड़ जुटाने के लिए बार बालाओं का सहारा लेना पड़ रहा है. यह उनकी लोकप्रियता खत्‍म होने का परिचायक है. बिहार के थानों में छेड़खानी और बलात्‍कार के 75 फीसदी मामले दर्ज ही नहीं किए जाते हैं.

सांसद ने कहा कि 14, 15 और 16 जुलाई को राजगीर में पार्टी का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा. इसमें कई वरिष्‍ठ पत्रकार, बुद्धिजीवी और समाजसेवी अपने अनुभवों से कार्यकर्ताओं को अवगत कराएंगे. इस दौरान पार्टी की पत्रिका का लोकार्पण भी किया जाएगा.

जन अधिकार पार्टी (लो) की प्रदेश कार्यकारिणी और जिलाध्‍यक्षों की बैठक में पार्टी की आगामी कार्ययोजना और रणनीति पर चर्चा हुई. इसकी अध्‍यक्षता प्रदेश अध्‍यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा और संचालन प्रदेश महासचिव एजाज अहमद ने की. इस दौरान राजगीर में होने वाले प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों को लेकर विशेष चर्चा हुई. बैठक में राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, राष्‍ट्रीय महा‍सचिव व पूर्व विधायक अशोक वर्मा, राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह आदि मौजूद थे.

LEAVE A REPLY