टॉपर्स घोटाला के किंग-पिन लालकेश्वर की प्रोफेसर-पत्नी की डिग्री भी फर्जी?

963
0
SHARE

26bhrushasinha (1)

निशिकांत सिंह.पटना.क्या बिहार माध्यमिक बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर सिंह की पत्नी,जदयू की पूर्व विधायिका व गंगादेवी कॉलेज की प्राचार्या डा.उषा सिन्हा की सभी डिग्रियां फर्जी है.अब यह सवाल भी उठने लगे हैं.

चुनाव के समय उषा सिन्हा ने अपने शपथ पत्र में विवरण दर्ज किया है उसके अनुसार वो 8 साल की उम्र में मैट्रिक एवं 10 साल की उम्र में इंटर पास कर  लिया. साथ ही 12 साल में बीए औऱ तेरह साल में बीएड की डिग्री हासिल की. वर्ष 2010 में हिलसा विधानसभा चुनाव में नामांकन के वक्त एफिडेविट में उषा सिन्हां ने अपनी उम्र 49 साल बतायी थी.उषा सिन्हा ने अपनी पढ़ाई लिखाई के बाबत बताया की वर्ष 1969 उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा यूपी बोर्ड से पास की है.

शपथ के अनुसार उषा सिन्हा का 1961 में जन्म हुआ.फिर 1969 में मैट्रिक पास कर ली है. पूर्व विधायक ने इंटर दस साल में, 12 साल में बीए और 13 साल में बीएड करने का कारनामा किया.15 साल में एमए पास करने के बाद मगध विवि से 23 साल में पीएचडी की डिग्री हासिल की. इतना ही नहीं जिस अवध विवि से डिग्री हासिल की  जानकारी के अनुसार उसकी स्थापना 1995 में हुई और उषा सिन्हा को 1976 में डिग्री दे दिया गया. फिलहाल उषा सिन्हा तमाम फर्जी डिग्री के सहारे गंगा देवी कॉलेज में अभी प्राचार्या है. निगरानी विभाग में इनके खिलाफ फर्जी तरीके से प्रधानाचार्य बनाये जाने का मामला भी दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY