क्या जब्त होगी बच्चा राय की काली कमाई से अर्जित संपति ?

937
0
SHARE

baccha-ray_1465635420

निशिकांत सिंह.पटना.टॉपर्स घोटाले के सरगना बच्चा राय की संपति को सरकार जब्त कर सकती है. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस बच्चा राय ने अपनी काली कमाई से अरबों रूपया का संपति अर्जित की है. इस संबंध में एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि बच्चा राय की संपति जब्त करने के लिए आर्थिक अपराध इकाई से संपर्क किया जाएगा.

विशुनराय कॉलेज स्थित बच्चा राय के कार्यालय कक्ष में रखी दस लाख रूपए मिले है. इसके अलावे वहां 2015 के इंटर परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाएं भी मिली है. पुलिस ने नकदी-कॉपियां सहित अन्य दस्तावेज जब्त कर लिए है. जब्त दस्तावेजों में कई सादे पत्रों पर विभिन्न पाठ्यक्रमों के सवालों के जबाब लिखे है. जीव विज्ञान की कॉपी को नमूने के तौर पर एफएसएल भेजा जा रहा है.

पुलिस उन कॉपियों के सीरियल नंबर में छात्रों के नाम औऱ पतों की जानकारी हासिल कर रहीं है. पूछताछ में बच्चा ने यह भी बताया कि कार्यालय कक्ष की दूसरी आलमारी में 22 लाख रूपए रखे हुए है.

बच्चा राय पर पहले भी अपराधिक मामला दर्ज था, जिसमें वह फरार था. मामला जीए कॉलेज में परीक्षा दे रहे छात्रों ने जमकर बबाल काटा था. सूचना पर वैशाली जिलाधिकारी रचना पाटिल भी मौके पर पहुंची थी. इसके बाद छात्रों के बयान पर अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी. आरोप है कि बच्चा राय ने छात्रों से नकल करने के लिए 70 हजार रूपये लिया था लेकिन परीक्षा केंद्र पर नकल करने से रोका जा रहा था. बच्चा राय रूपये लौटाने से मना कर रहा था, जिसके कारण छात्र उग्र हो गए थे. बच्चा पर सरकारी कर्मचारियों के साथ मारपीट का भी आरोप था. उस कांड में वह फरार चल रहा है.

LEAVE A REPLY